मुंबई। सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता और बिग बी अमिताभ बच्चन द्वारा छोटे पर्दे पर प्रदर्शित बड़ा शो कौन बनेगा करोड़पति सभी वर्गों का पसंदीदा शो है। यह शो आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बौद्धिक क्षमता के आधार पर लखपति या करोड़पति बनने का अवसर दिया। कौन बनेगा करोड़पति शो शीघ्र ही बंद होने जा रहा है। इमोशनल होते हुए इस बात की जानकारी स्वयं अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में दी है। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इस बात का खुलासा किया है कि ‘के.बी.सी. की शूटिंग खत्म होने वाली है। बिग बी ने लिखा है कि के.बी.सी. में दिन खत्म हो रहे हैं और यह संबंध वापसी की भावना लाता है, क्रू और कास्ट को जल्द रूटीन में खालीपन का अहसास होगा। अलविदा कहने की भावना महसूस हो रही है लेकिन उम्मीद है कि हम बड़ी जल्दी साथ होंगे।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ पिछले 22 वर्षों से छोटे पर्दे की शान बना हुआ है। हर सीजन की तरह ‘के.बी.सी.-14’ भी खत्म होने के पड़ाव पर है।  ‘के.बी.सी.’ 2000 में लांच किया गया था और तब से अमिताभ बच्चन ही इसके होस्ट हैं। सीजन-3 में उनकी तबीयत खराब होने से इसे शाहरुख खान ने होस्ट किया था। ‘के.बी.सी.-14’ धमाकेदार रहा। इसमें अमिताभ बच्चन ने अपने परिवार के साथ अपना 80वां जन्मदिन सैलिब्रेट किया था। अमिताभ बच्चन ने भरोसा जताया है कि वह के.बी.सी.-15 के साथ दोबारा लौटेंगे।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि के.बी.सी. के मंच पर अलग-अलग शख्सियतें आई हैं जिन्होंने समाज और देश के लिए अपना अहम योगदान दिया है।  उन लोगों से बात करना सम्मान की बात रही, उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिला। उनकी शैक्षिक सोच और विचार, जो उन्होंने अपने भरोसे, विश्वास, अनुशासन और बैस्ट शॉट देकर हासिल किया…वह सबके लिए सीख है। हम उनके इम्प्रैशंस के साथ घर लौटते हैं और उससे खुद को और बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। अभी शो को अलविदा कहना थोड़ा अजीब है।