Russia Hits Kyiv: रूस के साथ महीनो से जंग लड़ रहे है यूक्रेन पर एक और बड़ा खतरा मंडरा रहा है। पुरे यूक्रेन में हवाई हमले के सायरन बज रहे है। यूक्रेन में लोगो को हवाई हमले के सायरन लगातार सुनाई दे रहे है। इतना ही नहीं ,सरकार ने लोगों से इसे अनदेखा नहीं करने और घरो में रहने की अपील की है। वहीं दवा किया जा रहा है की कीव में लगातार धमाके की आवाज सुनी जा रही है ,साथ ही रूस की तरफ से दागे गए कई मिसाइलों को भी देखा गया है।

कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको के अनुसार, रूस ने 16 दिसंबर की शुरुआत में कई स्थानों पर कीव के बाएं किनारे पर हमला किया गया है। वहीं यूक्रेन के निप्रो, विनित्सिया और अन्य कई शहरों में विस्फोट की सूचना दी गई है। इससे पहले कीव ओब्लास्ट के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा था कि रूस “यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर हमला कर रहा है। ” क्रीमिया और लुहांस्क ओब्लास्ट के कब्जे वाले सभी यूक्रेनी क्षेत्रों में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई है।

यूक्रेन के प्राधिकारियों ने दावा किया कि रूस ने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों और बुनियादी ढांचों पर एक और बड़ा मिसाइल हमला किया है। प्राधिकारियों ने सोशल मीडिया पर बताया कि राजधानी कीव, दक्षिणी क्रीवीय रिह और उत्तर-पूर्वी खार्कीव शहर में धमाके की खबरें हैं। उन्होंने कहा कि देशभर में रूसी मिसाइल हमलों के प्रति आगाह करने वाले अलार्म बजाए गए हैं। रूस ने मध्य अक्टूबर से यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों और बुनियादी ढांचों पर कई बड़े मिसाइल हमले किए हैं खार्कीव के मेयर इहोर तेरेकोव ने टेलीग्राम पर बताया कि शहर की बिजली गुल हो गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर