लाइसेंस रद्द

भिलाई नगर। दुर्ग निगम के आयुक्त IAS लक्ष्मण तिवारी ने इलाज में लापरवाही की शिकायत पर भिलाई-3 के अस्पताल सिद्धिविनायक का निरिक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर लाइसेंस निरस्त किया गया, वहीं दुर्ग के अग्रवाल नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है। इस दौरान शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाले आम आदमी पार्टी के मेहरबान सिंह एवं अग्रवाल नर्सिंग होम के संचालक डॉ. एसके अग्रवाल को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लिया।

कांग्रेस नेताओं से विवाद के बाद से चर्चा में

दुर्ग निगम के आयुक्त व प्रशिक्षु IAS लक्ष्मण तिवारी पिछले दिनों कांग्रेस नेताओं और विधायक अरुण वोरा से विवाद के बाद से चर्चा में हैं। लक्ष्मण तिवारी ने कल शंकर नगर में संचालित अग्रवाल नर्सिंग होम की जांच की। नर्सिंग होम के खिलाफ कार्तिक राम सहित भर्ती मरीज के परिजनों ने आयुक्त से शिकायत की थी कि नर्सिंग होम में कई तरह की अव्यवस्था है, जिससे वार्ड के नागरिकों और भर्ती मरीज को दिक्कत होती है।

कार्यवाही के दौरान बाधा डालने का प्रयास

निगम आयुक्त जब जांच के लिए नर्सिंग होम पहुंचे तो मौके पर NGT गाइडलाइन का उल्लंघन होना मिला। इसके आलावा नर्सिंग होम एक्ट और बायो वेस्ट के डिस्पोजल को लेकर भी अनदेखी किए जाने की बात सामने आई। जिसके चलते अग्रवाल नर्सिंग होम को सील कर दिया गया। मौके पर कथित तौर पर नर्सिंग होम के संचालक डॉ. एसके अग्रवाल और आम आदमी पार्टी के मेहरबान सिंह ने शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रयास और शांति भंग करने की कोशिश की। इसके बाद मौके पर कोतवाली पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।आयुक्त लक्ष्मण तिवारी ने पुलिस को निर्देशित किया कि दोनों पर वैधानिक कानूनी कार्रवाई करें।

अव्यवस्था के चलते मरीज भेजे गए जिला अस्पताल

अस्पताल में सफाई की लचर व्यवस्था को देखते हुए आयुक्त ने भर्ती दो महिला महिला मरीजों को तत्काल जिला अस्पताल के जच्चा-बच्चा केंद्र में भर्ती करवाया और मौके पर मौजूद चिकित्सकों को निर्देशित किया गया कि दोनों महिला मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज किया जाए।

सभी नर्सिंग होम की जांच के आदेश

निगम आयुक्त लक्ष्मण तिवारी ने CMHO डॉ. जेपी मेश्राम को भी आदेशित किया कि शहर के सारे नर्सिंग होम की जांच करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी पर कार्रवाई की जाए। फिलहाल अग्रवाल नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है। आयुक्त ने कहा कि आगे भी ऐसे लापरवाह नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाही होती रहेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर