ICC ODI World Cup 2023: आईसीसी और बीसीसीआई के बीच विवाद गहराने लगा है। जिसका सीधा असर भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर होगा। बता दे की आईसीसी (ICC) साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) की मेजबानी भारत से छीन सकती है। मामला टैक्स से जुड़ा हुआ है। अगर भारत सरकार (Indian Government) के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) यह समस्या नहीं सुलझा पाता है, तो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) बड़ा कदम उठा सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ने आईसीसी से आयोजन का अधिकार तो प्राप्त कर लिया है लेकिन भारत सरकार की टैक्स पालिसी की वजह से मेजबानी पर संकट के बादल छाए हुए है। अगर जल्द से जल्द सरकार ने कोई फैसला नही तो आईसीसी बीसीसीआई से वर्ल्ड कप (World Cup 2023) मेजबानी छीन सकता है।

बता दे की पिछले वर्ल्ड कप आयोजन के समय भी टेक्स के मसले पर काफी विवाद होने के बाद बीसीसीआई को 190 करोड़ रुपए का घाटा झेलना पड़ा था। आगामी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए आईसीसी ने टैक्स बिल को बढ़ाकर 21.84 प्रतिशत या 116 मिलियन डॉलर (900 करोड़ रुपये) कर दिया है। अगर बीसीसीआई भारत सरकार को कर छूट के लिए राजी नहीं कर पाता है, तो बोर्ड को 900 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से वनडे विश्व कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) के लिए भारत सरकार (Indian Government) से टैक्स छूट (Tax Benefit) को लेकर बात करने को कहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का नियम है कि मेजबान देश टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सरकार से टैक्स छूट दिलाए। हालांकि, इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर