Arunachal Pradesh: कुछ दिन पहले भारत और चीन के बीच झड़प हुई थी। वहीं चीनी सेना से झड़प के बाद केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू तवांग (Tawang) पहुंचे। जहां पर उन्होंने भारतीय सेना के जवानों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के वीर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अरुणाचल प्रदेश के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र अब पूरी तरह से सुरक्षित है।

कानून मंत्री किरण रिजिजू ने चीन और सेना पर टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह न केवल भारतीय सेना (Army) का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि भी बिगाड़ रहे हैं। इस बयानबाजी के बीच रिजिजू तवांग के उसी यांग्त्से क्षेत्र में पहुंचे हैं जहां पर भारतीय सैनिकों की चीनी सेना के साथ झड़प हुई थी। रिजिजू ने यांग्त्से में भारतीय सेना के बहादुर सैनिकों के साथ एक तस्वीर भी ट्वीट की है।

बता दें कि 9 दिसंबर को 300 से अधिक चीनी सैनिक अरुणाचल के तवांग में 17 हजार फीट ऊंची चोटी पर कब्जे की फिराक में थे। चीनी सैनिकों ने जैसे ही टेम्परेरी वॉल पर लगी तारबंदी को तोड़कर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, मुस्तैद भारतीय सैनिकों ने उनको मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें खदेड़ दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर