त्रिपुरा विधानसभा

टीआरपी डेस्क। मेघालय में कांग्रेस यहां बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री डॉक्टर अम्पारीन लिंगदोह ने सोमवार को पार्टी का दामन छोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि एक और विधायक के साथ लिंगदोह सत्तारूढ़ एनपीपी (नेशनल पीपुल्स पार्टी) में शामिल होने के लिए तैयार हैं। बता दें कि अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

डॉक्टर अम्पारीन लिंगदोह ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “मैंने कांग्रेस से अपना औपचारिक इस्तीफा दे दिया है।” ट्वीट करते हुए उन्होंने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को भी टैग किया है। बताते चलें कि नेशनल पीपुल्स पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है। अपने पत्र में डॉ अम्पारीन लिंगदोह ने कहा है कि वह अपने जीवन के अधिकांश समय में कांग्रेस की सिपाही रही हैं।

पत्र में लिखा है, “हालांकि, पार्टी के भीतर हाल के घटनाक्रमों ने मुझे विश्वास दिलाया है कि इसने अपनी दिशा खो दी है। पार्टी और नेतृत्व को इस पर विचार करने की सख्त जरूरत है। मुझे विश्वास है कि इस तरह के आत्मनिरीक्षण का नेतृत्व करने के ईमानदार और ईमानदार प्रयास विफल रहे हैं।” मेघालय में अगले साल की शुरुआत में मतदान होना है। त्रिपुरा एक अन्य पूर्वोत्तर राज्य है जहां मार्च तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

बता दें कि यह घटनाक्रम भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के साथ दोनों राज्यों में चुनावी बिगुल फूंकने के एक दिन बाद आया है। पिछले महीने मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के दो और विपक्षी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) के एक विधायक ने भाजपा में शामिल होने के लिए अपनी-अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर