श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर के शोपियां (Shopian) में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबालों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए तीनों आतंकी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े थे. पुलिस ने कहा कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के तीन आतंकवादी मारे गए.

एडीजीपी कश्मीर ने कहा कि मारे गए 3 स्थानीय आतंकवादियों में से 2 की पहचान हो गई है. एक आतंकी की पहचान शोपियां के लतीफ लोन के रूप में हुई है – जो एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था. दूसरा आतंकी अनंतनाग का उमर नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था. आतंकियों के पास से 1 एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुई. तीसरे आतंकी की पहचान जारी है.

कई हत्याओं में शामिल थे आतंकी
कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ” प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े 03 आतंकवादी मारे गए. पहचान की जा रही है. आगे की जानकारी दी जाएगी.”

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था जिसके बाद वहां आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

अधिकारी ने कहा कि शोपियां जिले के जैनापोरा के मंज मार्ग इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, 1आरआर, 178 सीआरपीएफ और अन्य बलों ने मोर्चा संभाला.