Doctor number searched on Google to book an appointment, crossed 1 lakh from account on clicking
Doctor number searched on Google to book an appointment, crossed 1 lakh from account on clicking

रायपुर। CG Crime: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी ने गूगल पर अपॉइंटमेंट बुक करने डाक्टर नंबर का सर्च किया, जिसके बाद कॉलर द्वारा भेजे गए नंबर पर क्लिक करते ही उसके खाते से 1 लाख की रकम पार गई। फोन पर ठगों ने ऐसी बातें कहीं कि ये कर्मचारी भी झांसे में आ गया। 10 रुपए के जाल में फंसाकर ठग ने इनके खाते से पूरे 1 लाख रुपए पार कर दिए। अब इस मामले की शिकायत पुलिस के पास पहुंची है। अनजान कॉलर के खिलाफ 420 धारा के तहत FIR दर्ज की गई है।

CG Crime: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के पंडरीतराई में रहने वाले खोमेश्वर राम देवांगन बीपी पुजारी शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में साल 2019 से संकुल समन्वयक के पद पर काम कर रहे हैं। इन्हें आंखों का चेकअप करवाना था। अपने मोबाइल फोन से रायपुर के मशहूर आई एक्सपर्ट डॉ दिनेश मिश्रा की क्लीनिक का नंबर ढूंढ रहे थे। एक नंबर मिला उस पर कॉल किया मगर कॉल कनेक्ट नहीं हुई।

ऐसे लिया झांसे में

CG Crime:खोमेश्वर ने बताया है कि इसके बाद उन्हें 8815499881 मोबाइल नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले से खोमेश्वर ने पूछा कि क्या आप डॉ दिनेश मिश्रा के अस्पताल से बोल रहे हैं , तो कॉलर ने हां में जवाब दिया। फिर खोमेश्वर ने डॉक्टर का अपॉइंटमेंट देने को कहा, कॉलर ने कहा कि इसके लिए वाट्सअप पर बुकिंग एप की लिंक भेज रहा हूं उसपर 10 रुपए का पेमेंट करके समय फिक्स किया जाएगा।

CG Crime: खोमेश्वर को ठग ने अनजान लिंक भेज दी, लिंक पर खोमेश्वर ने 10 रुपए पेमेंट करने का प्रयास किया मगर पेमेंट नहीं हो पाया। कॉलर ने कहा कि शाम को अस्पताल आकर 10 रुपए जमा कर दें, और फोन डिस्कनेक्ट हो गया। इसके बाद इनके खाते से 1 लाख रुपए निकाल लिए गए। SBI भाटापारा में इनका अकाउंट था। ठग ने दरअसल लिंक भेजकर इनकी बैंकिंग डिटेल्स को हासिल कर लिया था। फिलहाल मामले की जांच जारी है।