ब्रेकिंग: CM भूपेश के फैसले केंद्रीय मंत्री ने की तारीफ, ट्वीट कर कहा ...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फैसले का अब केंद्र भी मुरीद हो गया है। सार्वजनिक मंचों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ खुद प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री कई बार कर चुके हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2 दिन पहले ही अधिकारियों को निर्देश दिया था कि अब शासकीय कार्यालयों, निगम मंडल और अन्य जितने भी सरकारी दफ्तर हैं, उनमें रंग रोगन में गोबर से बने प्राकृतिक पेंट का इस्तेमाल होगा।

सीएम बघेल के इस फैसले का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि छत्तीसगढ़ के सरकारी विभागीय निर्माण में गोबर से बने प्राकृतिक पेंट के इस्तेमाल का निर्देश छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया है, उनके इस फैसले का अभिनंदन करता हूं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ये फैसला सराहनीय और स्वागत योग्य है।

आगे लिखा कि एमएसएमई मंत्री रहते हुए उन्होंने प्राकृतिक पेंट के इस्तेमाल का निर्णय लिया था। यह ना सिर्फ पर्यावरण की रक्षा करेगा, बल्कि किसानों को भी रोजगार का अवसर प्रदान करेगा।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों अधिकारियों को इस बात का निर्देश दिया था कि अब जितने भी शासकीय कार्यालयों में रंग रोगन का काम होगा उन सभी कार्यालयों में गोबर से बने पेंट का ही इस्तेमाल होगा। उन्होंने अधिकारियों को इस बाबत सख्त निर्देश भी दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस फैसले का पूरे प्रदेश में कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए, अगर अधिकारी इस फैसले की अवहेलना करते नजर आएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर