कोरोना की तैयारियों को परखने के लिए 27 दिसंबर को प्रदेश में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि कोरोना के बीएफ 7 वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग

टीआरपी डेस्क। पड़ोसी देश चीन में कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा, जापान, अमेरिका समेत कई देश हैं, जहां एक हफ्ते में लाखों कोरोना के मामले सामने आए हैं। इन हालातों को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। राज्यों को आदेश दिए गए हैं वे पॉजिटिव केसों की जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजें। 

कोरोना की इस नई लहर के बीच, एक वॉट्सेएप मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट एक्सबीबी पांच गुना अधिक विषैला है और डेल्टा वैरिएंट की तुलना में इसकी मृत्यु दर अधिक है। वायरल मैसेज में यह भी कहा गया है कि इसके लक्षण अन्य सब-वैरिएंट से काफी अलग हैं।

केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने वायरल हो रहे इस मैसेज को फेक और गलत बताया है। साथ ही लोगों से इस मैसेज को फॉरवर्ड नहीं करने और इस पर विश्वास नहीं करने की अपील की गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि वर्तमान डेटा यह सुझाव नहीं देता है कि एक्सबीबी ओमिक्रॉन की तुलना में अधिक घातक है, जो स्वयं डेल्टा वैरिएंट से कम घातक है। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर