SATTA

0 महादेव ऑनलाईन बुकिंग एप में आई.डी. के माध्यम से किया जा रहा था ऑनलाईन सट्टे का संचालन।

रायपुर। पुलिस ने महादेव एप से जुड़े 18 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली में बैठकर महादेव ऑनलाइन बुकिंग ऐप में आईडी के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा का संचालन करते थे। सटोरियों के कब्जे से 7 लैपटॉप, 28 मोबाइल, 6 लैपटॉप चार्जर, 2 राउटर, 1 एटीएम कार्ड जब्त किया है, जिसकी कुल कीमत 9,15,000 रुपये आंकी जा रही है।

इस तरह मिला दिल्ली के सटोरियों का लिंक

एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना गंज क्षेत्रांतर्गत होटल सत्कार गली के पास एक व्यक्ति लैपटॉप में महादेव एप के आईडी से ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहा है। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना गंज की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम बलराम पाठक निवासी नेवई जिला दुर्ग का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा बलराम पाठक के लैपटॉप को चेक करने पर उसके द्वारा महादेव एप में आईडी के माध्यम से ऑनलाईन सट्टा संचालित करना पाया गया।

बलराम पाठक ने कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि वह अपने अन्य साथी फारूख रंगरेज, मोह. समीर, अभिमन्यु सिंह, विवेक सिंह, दिलीप कुमार वर्मा, संजय कुमार, तुषार नागदेव, तुषार कुमार साहू जो वर्तमान में दिल्ली के नवादा मेट्रो स्टेशन पास पिल्लर नं. 722 की गली स्थित एक कमरे में उपस्थितहैं, उनके साथ मिलकर महादेव एप में आईडी के माध्यम से ऑनलाईन क्रिकेट मैच, लक्की-07, डक्कन टाईगर लाईक, कसिनो गेम में सट्टा संचालित किया जा रहा है।

इसी तरह एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना गोलबाजार पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत शास्त्री मार्केट स्थित मेजबान होटल के पास एक व्यक्ति को मोबाईल फोन में महादेव एप का आईडी बनाकर ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करते पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम समीर खान निवासी दुर्ग का होना बताया। समीर खान ने कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया
कि वह अपने अन्य साथी राज साहनी, सतीश कुमार, रोहित लाल, राहुल कुमार, चंदन देवांगन, इम्तियाजुद्दीन, रितु सिंह एवं धनंजय सिंह जो वर्तमान में दिल्ली के नवादा के फिटनेस जिम पास स्थित एक कमरे में उपस्थित है, उनके साथ मिलकर महादेव एप में आईडी के माध्यम से ऑनलाईन क्रिकेट मैच, फुटबॉल, लूडो, लक्की-07, डक्कन टाईगर लाईक, कसिनो गेम में सट्टा संचालित किया जा रहा है।

दिल्ली में मौजूद टीम ने की कार्रवाई

दोनों सटोरियों से मिली जानकारी दिल्ली में पूर्व से ही उपस्थित एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट के 06 सदस्यीय टीम को दी गई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दिल्ली के दोनों स्थानों पर स्थित कमरों में जाकर छापे की कार्रवाई की गई। इस दौरान थाना गंज के प्रकरण में नवादा मेट्रो स्टेशन पास स्थित कमरे में 08 व्यक्ति उपस्थित पाये गये, जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम फारूख रंगरेज, मोह. समीर, अभिमन्यु सिंह, विवेक सिंह, दिलीप कुमार वर्मा, संजय कुमार, तुषार नागदेव तथा तुषार कुमार साहू होना बताये। इसके साथ ही नवादा फिटनेस जिम पास स्थित कमरे में भी 08 व्यक्ति उपस्थित पाये गये, जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम राज साहनी, सतीश कुमार, रोहित लाल, राहुल कुमार, चंदन देवांगन, इम्तियाजुद्दीन, रितु सिंह एवं धनंजय सिंह होना बताया।

सभी सटोरियों द्वारा अलग-अलग लैपटॉप एवं विभिन्न मोबाईल फोन में महादेव एप में आईडी के माध्यम से ऑनलाईन लाईव सट्टा संचालित किया जा रहा था। सभी 16 सटोरियों को गिरफ्तार कर दिल्ली से रायपुर लाया गया।

सटोरियों ने बदला अपना स्थान

इस कार्रवाई से इस बात का भी खुलासा होता है कि महादेव एप्प सट्टे के खिलाफ दुर्ग और रायपुर पुलिस की ताबड़-तोड़ कार्रवाई के चलते सटोरियों ने दूसरे सुरक्षित स्थानों से कारोबार चलाना शुरू कर दिया है, मगर सुराग लगने पर इनकी भी धर-पकड़ शुरू हो गई है। हालांकि पुलिस की इस तरह की कार्रवाई का सटोरियों पर कोई ख़ास असर होता नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि काफी तादात में सटोरियों के पकडे जाने के बाद भी महादेव एप्प के माध्यम से सट्टा चलाने वालों की संख्या कम ही नहीं हो रही है।