कोरोना की तैयारियों को परखने के लिए 27 दिसंबर को प्रदेश में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि कोरोना के बीएफ 7 वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग

रायपुर। कोरोना की तैयारियों को परखने के लिए 27 दिसंबर को प्रदेश में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि कोरोना के बीएफ 7 वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टरों को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग जैसे देश कोरोना के नए वैरिएंट से काफी प्रभावित हो रहे हैं।

ऐसे में बेहतर है कि चिकित्सा से संबंधित सभी जरूरी उपकरणों की जांच कर उन्हें तैयार रखा जाए। ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पैरा मीटर, ऑक्सीजन कांसनट्रेटर की उपलब्धता और व्यवस्था को सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ ही डॉक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ को जीवन रक्षक उपकरणों को चलाने के लिए प्रशिक्षित करने को कहा गयाहै।

पत्र में कहा गया है कि फ्रंट लाइनवर्कर का शत प्रतिशत टीकाकरण, दवाई, कंस्यूमेबल और रिएजेंट का आगामी 3 माह तक की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गयाहै। अस्पताल आने वाले सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों का रेंडम आधार पर RTPCR टेस्ट किया जाये। अनुपब्लब्धता की स्थिति में एंटीजन एवं ट्रूनेट टेस्ट किया जाये।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर