JANARDAN REDDY

कर्नाटक। पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जी जर्नादन रेड्डी ने कर्नाटक में नई पार्टी ‘कल्याण राज्य प्रगति पक्ष’ (केआरपीपी) बनाने का एलान किया है। इस एलान के साथ ही जर्नादन रेड्डी ने बीजेपी के साथ अपने दो दशक पुराने रिश्तों को तोड़ लिया है।

कर्णाटक के बेल्लारी ज़िले के रहने वाले जर्नादन रेड्डी की राजनीति अब तक इसी ज़िले तक सीमित रही है, लेकिन रविवार को उन्होंने बेल्लारी के बाहर निकलने का भी एलान किया है। उन्होंने बताया है कि वे 2023 का विधानसभा चुनाव कोप्पल ज़िले की गंगावती सीट से लड़ेंगे।

रेड्डी ने कहा, ”बीजेपी नेताओं के ये कहने के बावजूद कि मैं बीजेपी का सदस्य नहीं हूं और मेरा पार्टी से कोई संबंध नहीं है, लेकिन लोगों का मानना ​​​​था कि मैं उसी पार्टी से हूं, जिसका विश्वास झूठा निकला। आज मैं अपनी और धर्म और जाति के नाम पर विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ने वाले बासव अन्ना (12वीं सदी के समाज सुधारक) की सोच के अनुसार केआरपीपी बनाने का एलान करता हूं।”

पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वे अपनी पार्टी को खड़ा करने के लिए आने वाले वक़्त में पूरे राज्य का दौरा करेंगे और इस दौरान वे लोगों से अपने विचार भी साझा करेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी अभी तक की ज़िंदगी में वे किसी भी नए प्रयास में नाकाम नहीं हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर