Action On Drunken Drivers - नशे की हालत में गाड़ी चला रहे 23 चालकों पर कार्रवाई
Action On Drunken Drivers - नशे की हालत में गाड़ी चला रहे 23 चालकों पर कार्रवाई

विशेष संवादाता, रायपुर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार शहर मे रात को उपद्रवी एवं शरारती तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर शहर की यातायात व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। इनकी वजह से दूसरे वाहन चालकों में हादसों को लेकर भय व्याप्त है। इस पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर प्रशांत अग्रवाल ने राजधानी की यातायात पुलिस को विशेष अभियान चलाकर लगातार कार्यवाही का निर्देश दिया है।

शहर के अलग-अलग मार्गों पर चेकिंग पॉइंट लगाकर चलाया गया अभियान, दो दिनों के भीतर 23 शराबी वाहन चालकों पर कार्यवाही कर प्रकरण न्यायालय भेजा गया। रायपुर पुलिस ने वाहन चालकों से अपील है कि नशे की हालत में वाहन ना चलाएं अपने तथा दूसरों की सुरक्षा व अपनी महत्ता को समझे, शराब पीकर वाहन न चलाएं, जीवन अमूल्य है यूं ही रास्ते में व्यर्थ ना गवाएं थोड़ी सी चूक व असावधानी से जान जा सकती है । कृपया यातायात नियमों का पालन करें, सुगम व सुरक्षित तरीके से वाहन चलाएं।

शहर के पांच प्रमुख स्थान

0 तेलीबांधा थाना के सामने

0 सरस्वती नगर थाना के सामने

0 पंडरी थाना के सामने

0 श्री राम मंदिर के सामने

0 एनआईटी के सामने

शनिवार-रविवार को विशेष चेकिंग में पकड़ाये 23 नशेड़ी

उक्त चेकिंग अभियान में 150 से अधिक संदिग्ध वाहन चालकों की जांच की गई जिसमें 23 वाहन चालक नशे की हालत में पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए प्रकरण माननीय न्यायालय पेश किया गया। नशे की हालत में पाए जाने वाले वाहन चालकों का प्रकरण निराकरण हेतु कोर्ट भेजा जा रहा है।न्यायालय द्वारा ऐसे प्रत्येक मामले में ₹10000=00 का अर्थदण्ड दिया जा रहा है ।