नए साल से पहले दूध की कीमत ने दिया झटका... मदर डेयरी ने बढ़ाए दाम

टीआरपी डेस्क। नए साल से पहले आम आदमी को तगड़ा झटका लगा है। मदर डेयरी ने दूध के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। दिग्गज डेयरी कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई कीमतें कल यानी 27 दिसंबर से लागू होंगी। कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने नवंबर माह में दूध के दाम 2 रुपये बढ़ाए थे। 

नई कीमतें लागू होने के बाद, अब कल से दिल्ली-एनसीआर में टोंड दूध 51 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 53 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है। वहीं, डबल-टोंड दूध 45 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 47 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। आपको बता दें कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी से घरेलू बजट प्रभावित होगा। 

क्यों बढ़ी दूध की कीमत?

आपको बता दें कि साल 2022 में मदर डेयरी ने पांच बार दूध के दाम बढ़ाए हैं। कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है। मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी द्वारा प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक की मात्रा के साथ दूध सप्लाई किया जाता है। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर