रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने सरकारी कर्मचारियों को चार स्तरीय वेतनमान का लाभ देने स्वास्थ्य मंत्री व घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन रहे टीएस सिंहदेव को पत्र लिखा है।

वेतनमान सहित अन्य कई संदर्भों में सिंहदेव के साथ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की इसी महीने सिंहदेव के साथ मुलाकात की है। चार स्तरीय वेतनमान को लेकर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि अभी प्रदेश में शासकीय कर्मचारियों को तीन स्तरीय वेतनमान मिलता है। लेकिन, राज्य के कर्मचारी को चार स्तरीय वेतनमान की मांग कर रहे हैं।

चार स्तरीय वेतनमान के संदर्भ में कहा गया है कि 8 साल, 16 साल, 24 साल और 30 साल की सेवा करने पर अलग-अलग स्तर का वेतनमान निर्धारित होना होता है। अगर किसी कर्मचारी या अधिकारी का सेवाकाल में प्रमोशन नहीं होता है, तो चार स्तरीय वेतनमान के जरिये उनके आर्थिक नुकसान की भरपाई हो जायेगी।

फेडरेशन की मानें तो प्रदेश में कर्मचारियों को समय पर प्रमोशन का लाभ नहीं मिल पाता है। प्रमोशन के दौरान कई दफा ऐसी पेचिदगियां हो जाती है, कि पदोन्नति नहीं मिल पाती। लिहाजा उन कर्मचारियों के लिए चार स्तरीय वेतनमान काफी लाभप्रद साबित को सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर