Big News

रायपुर। चुनाव से पहले बड़ी प्रशासनि सर्जरी के संकेत मिल रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल इस माह के अंत में या मई महिने के पहले सप्ताल में कलेक्टर एसपी की कांफ्रेंस ले सकते हैं। सूत्रों की मानें तो इस दौरान बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हो सकता है।

इस दौरान आधा दर्जन से अधिक कलेक्टर, आईजी से लेकर एसपी तक का तबादला किया जा सकता है। खबरे हैं कि रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों के कलेक्टर बदले जा सकते हैं। वहीं नगर निगम कमिश्नर और जिला पंचायत सीईओ के तबादलों की लिस्ट भी आ सकती है।

ऐसी खबरें हैं कि यह सारा गणित चुनावी साल को देखते हुए लगाया जा रहा है। हालांकि चुनाव से पहले यही अंतिम तबादला नहीं होगा। इसके बाद भी तबादले हो सकते हैं। बेहतर काम कर रहे कलेक्टरों की पोस्टिंग नए जिलों में की जा सकती है।

ऐसी खबरें हैं कि सीएम भूपेश बघेल अपने मंत्रियों के साल प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा कर चुके हैं। साथ ही बिरनपुर कांड के बाद से तबादले की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। सूत्रों की मानें तो कुछ नेताओं ने भी अधिकारियों के तबादले की फरमाइश की है। इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए कई आईपीएस अफसरों को इधर से उधर किया जा सकता है। रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर व बस्तर आईजी को इधर-उधर करने की चर्चा है।

चर्चा है कि बस्तर आईजी पी सुंदरराज के डेपुटेशन में जा सकते हैं। मगर उनकी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए उन्हें रायपुर लाने पर भी विचार किया जा रहा है। ऐसे में जल्द ही एक लिस्ट जारी की जा सकती है।

खबरे हैं कि जल्द ही सीएम बघेल कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस ले सकते हैं। एक-दो दिनों में कांफ्रेंस की तिथि भी तय कर ली जाएगी। इस बैठक के लिए एजेंडा तैयार किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर