लम्बे समय के इंतजार के बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर राजकुमार संतोषी बतौर डायरेक्टर वापसी के लिए तैयार हैं। भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी नौ साल के ब्रेक के बाद अपनी आने वाली फिल्म ‘गांधी-गोडसे एक युद्ध’ के साथ वापसी करने जा रहे हैं। भारतीय सिनेमा में लीक से हटकर फिल्मों के अपने योगदान के लिए लोकप्रिय निर्देशक महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे की विचारधाराओं पर आधारित एक और अभूतपूर्व फिल्म सबके सामने पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। निर्देशक ने बीते दिन अपनी आगामी फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया है।

राजकुमार संतोषी कई बेहतरीन फिल्मे डायरेक्ट की है

‘अंदाज अपना अपना’ से लेकर ‘फटा पोस्टर निकला हीरो तक’, राजकुमार संतोषी ने बड़े पर्दे पर अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वो घायल, दामिनी और घातक जैसी बेहतरीन फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं। इन तीनों ही फिल्मों में सनी देवल लीड रोल में थे। डायक्टर की फिल्म दामिनी और घायल ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते थे। इसके अलावा उनकी फिल्म भी खाकी भी बॉलीवुड की सक्सेसफुल फिल्मों में से एक है। उन्हें हमेशा से ही बेहतरीन कंटेंट पेश करने की कला में महारथी माना जाता है। ऐसे में निर्देशक ने बीते दिन अपनी आगामी फिल्म का मोशन पोस्टर पूरी दुनिया के सामने पेश किया।

रिलीज किए गए वीडियो में महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के बीच विचारधाराओं के युद्ध को दिखाया गया है, जिससे फिल्म देखने के लिए दर्शकों के बीच उत्सुकता का स्तर बढ़ रहा है। महात्मा गांधी की भूमिका बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता दीपक अंतानी ने निभाई है, जबकि चिन्मय मंडलेकर फिल्म में नाथूराम गोडसे के किरदार में नजर आ रहे हैं। वीडियो में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सहित इतिहास के अन्य प्रमुख पात्रों की झलक भी दिखाई दे रही है।

26 जनवरी 2023 को रिलीज होगी फिल्म

‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ असगर वजाहत और राजकुमार संतोषी द्वारा लिखित है। संतोषी प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी यह फिल्म पीवीआर पिक्चर्स द्वारा रिलीज की जा रही है। इस फिल्म में ऑस्कर और ग्रैमी विजेता संगीतकार ए.आर.रहमान ने म्यूजिक दिया है। रिलीज डेट की बात करें तो ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।