बड़ी खबर- राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक, केसी वेणुगोपाल ने गृह मंत्री को लिखा खत

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से लिखे गए पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्ति की गई है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चिट्ठी में गृह मंत्रालय से राहुल गांधी, यात्रा में शामिल लोगों और अन्य नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है।

क्या लिखा है खत में

चिट्ठी में लिखा है, ”24 दिसंबर को जब भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में थी तो कई मौकों पर सुरक्षा में चूक हुई थी। दिल्ली पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने में और राहुल गांधी के आसपास सुरक्षा घेरा बनाए रखने में असफल रही जबकि राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। स्थिति इतनी गंभीर थी कि राहुल गांधी के साथ चल रहे यात्रियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा।”

चिट्ठी में लिखा, ”भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों को परेशान करने और जानी मानी हस्तियों को यात्रा में आने से रोकने के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो यात्रा से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रहा है।”

”हमने 23 दिसंबर को हरियाणा के सोहना सिटी पुलिस थाने में अज्ञात शरारती तत्वों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करवाई है जो गैरक़ानूनी तरीक़े से यात्रा के कंटेनर्स में घुसने की कोशिश कर रहे थे। ये लोग हरियाणा इंटेलिजेंस से जुड़े थे।”

कांग्रेस ने इस चिट्ठी के जरिए मांग की है कि यात्रा आगे पंजाब और जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील राज्यों में प्रवेश करने जा रही है जहां राहुल गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फ़िलहाल कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है। यह तीन जनवरी से पुनः आरंभ होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर