JS NAYAR

दुर्ग। नाट्य नर्तन फेस्टिवल 2022 ऑल इंडिया नेशनल कंपीटिशन में छत्तीसगढ़ के बच्चों ने गायन प्रतियोगिताओं में बाजी मार ली है। 10 प्रथम पुरस्कार और 4 द्वितीय पुरस्कार के साथ ही संगीत गुरु जय श्री नायर को “राष्ट्रीय गुरु सम्मान” प्रदान किया गया।

राज़िक खान को 3 विधाओं में पुरस्कार

यह राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा 24 से 27 दिसंबर तक दुर्ग शहर में आयोजित की गई, जिसमें गायन की अलग अलग विधाओं मे प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसमें अब्दुल राज़िक खान को 3 विधाओं में प्रथम पुरस्कार मिला। आर्यन पॉल और डोयल चंदा को दो विधाओं में प्रथम पुरस्कार स्वरा रल्लपल्ली को एक विधा में प्रथम और एक विधा में द्वितीय पुरस्कार अंजनी अग्रवाल को प्रथम पुरस्कार डॉली सचदेव को प्रथम पुरस्कार अदित पांडेय को द्वितीय पुरस्कार स्वस्ति अग्रवाल को द्वितीय पुरस्कार , हिमांशु अग्रवाल को प्रथम पुरस्कार, कृष्णांशी राय चौथवानी को द्वितीय पुरस्कार हासिल हुए।

इस मौके पर इन सभी बच्चों की गुरु और जयश्री म्यूजिक अकादमी की संचालिका जय श्री नायर को “राष्ट्रीय संगीत गुरु” का सम्मान प्रदान किया गया, जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। कला प्रेमियों ने सांस्कृतिक कला और संस्कृति के संरक्षण के लिए इस तरह के के कार्यक्रमों को अहम् बताया है।