These IAS-IPS Will Get Gifts In The New Year- सात IAS सेक्रेटरी और चार IPS होंगे IG प्रमोट
These IAS-IPS Will Get Gifts In The New Year- सात IAS सेक्रेटरी और चार IPS होंगे IG प्रमोट

विशेष संवादाता, रायपुर

छत्तीसगढ़ के 2007 बैच के सात IAS और 2005 बैच के चार IPS अधिकारियों को जल्द ही नए साल की सौगात मिलने वाली है। सात में से छह IAS प्रमोट होकर सेक्रेटरी तो चार IPS प्रमोट होकर IG बनेंगे। सेक्रेटरी प्रमोशन के लिए डीपीसी नहीं होती। राज्य सरकार के स्तर पर प्रमोशन हो जाता है।

इसलिए पिछले माह से ही जीएडी में इनके प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू की गई है। वर्ष 2007 बैच के सात आईएएस कतारबद्ध हैं। इनमे केसी देव सेनापति, बसवराजू एस., शम्मी आबिदी, मोहम्मद कैसर हक, यशवंत कुमार, हिमशिखर गुप्ता और जनकराम पाठक। बताते हैं कि प्रमोशन में आईएएस जनकराम पाठक के लिए दिक्कतें होंगी।

इसी तरह छत्तीसगढ़ में आईपीएस 2005 बैच में ध्रुव गुप्ता, अमरेश मिश्रा, राहुल भगत,और आरिफ शेख शामिल हैं। इनमें से केवल आरिफ शेख छत्तीसगढ़ में हैं। बाकी तीनों सेंट्रल डेपुटेशन पर दिल्ली में पदस्थ हैं। अमरेश मिश्रा एनआईए में हैं, लेकिन फ़िलहाल वो हायर एजुकेशन के लिए USA में हैं। राहुल भगत डायरेक्टर सोशल सिक्यूरिटी हैं। धु्रव गुप्ता इंटेलिजेंस ब्यूरो में हैं। आरिफ शेख रायपुर रेंज (रायपुर शहर छोड़कर) आईजी हैं। प्रमोशन के बाद वे पूर्णकालिक आईजी बन जाएंगे।