New Electricity Rates Announced - दरों में कोई वृद्धि नहीं, छूट और घटाई, बिल हाफ योजना जारी रहेगी
New Electricity Rates Announced - दरों में कोई वृद्धि नहीं, छूट और घटाई, बिल हाफ योजना जारी रहेगी

विशेष संवादाता, रायपुर

4 माह में दूसरी बार बिजली वीसीए चार्ज बढ़ाया गया है। क्योंकि अगस्त-सितंबर में खरीदी गई बिजली महंगी मिली। अब दिसंबर-जनवरी में प्रति यूनिट 49 पैसे वृद्धि की गई है। बिजली की दरें बढ़ाये जाने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने बिजली सरप्लस स्टेट में बिजली का बिल लगातार बढ़ाना जनता के साथ अन्याय और अत्याचार बताया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की बाइट

देखा जाए तो चार महीने में बिजली 0.72 रुपए प्रति यूनिट महंगी हो गई है। बिजली कंपनी के अफसरों का कहना है कि अगस्त व सितम्बर 2022 के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने जो बिजली खरीदी है, उसकी लागत नियामक आयोग से अनुमोदित दर की तुलना में 549 करोड़ रुपए ज्यादा है। इस वृद्धि के कारण दिसम्बर-2022 व जनवरी 2023 के दौरान लागू वेरियेबल कॉस्ट एडजेस्टमेंट (वीसीए चार्ज) में 49 पैसे की वृद्धि हो रही है।

भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता में कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार जनता से लूट का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहती। बिजली बिल में कुछ दिन पहले सुरक्षा निधि के नाम से जनता को लूटा अब फिर बिजली दरों में बढ़ोतरी कर जनता कि जेब में डाका डाल रहे है .

भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता की बाइट