मंडी। एक ओर जहां कांग्रेसियों को एकजुट करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा निकली है । भारत जोड़ो यात्रा अब तक कई राज्यों में अपनी यात्रा पूरी कर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची है और वहां भी अपनी एकजुटता का परिचय दे रही है । लेकिन हिमाचल के नाचन में कांग्रेसियों  की बैठक में चली लात घुसे ने एक बार फिर कांग्रेसियों की एकजुटता की पोल खोल दी।

दरअसल हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव  में बेशक कांग्रेस को बहुमत मिला और पार्टी ने सरकार बनाई, लेकिन मंडी जिले में कांग्रेस की करारी हार हुई । यहां पर जिले की दस विधानसभा सीटों में से कांग्रेस केवल एक सीट धर्मपुर पर ही जीत पाई हार पर मंथन को लेकर मंडी के नाचन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पदाधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई थी । लेकिन मंथन के बीच ही कांग्रेसियों के बीच मारपीट शुरू हो गई।


जानकारी के अनुसार, नाचन विधानसभा क्षेत्र के गोहर में यह बैठक थी । इसमें कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में मारपीट भी हुई । बैठक में मौजूदा और पूर्व प्रत्याशी सहित पूर्व में रहे टिकट के कई दावेदार मौजूद रहे।
इस दौरान नाचन से पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके नरेश चौहान के एक समर्थक ने ईशारों ही ईशारों में पूर्व में प्रत्याशी रहे लाल सिंह कौशल को कई बातें सुना डाली. यहां तक कि पैसे खाकर पार्टी के लिए काम तक न करने की बात भी कह डाली. इस पर पूर्व प्रत्याशी लाल सिंह कौशल तैश में आ गए और उसके बाद दोनों गुटों के बीच ढिशूम-ढिशूम शुरू हो गई. यहां तक की कुर्सियों से भी प्रहार किए गए ।

Trusted by https://ethereumcode.net