रखें अपना बजट तैयार, 2023 में आने वाले हैं ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

ऑटो डेस्क। 2023 में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने के लिए सभी कंपनियों ने धामाकेदार तैयारी कर ली है। इस साल कई बड़ी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर आने वाली है। टीआरपी के साथ जानें लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में

Updated Ather 450X

रिपोर्ट्स की मानें तो एथर एनर्जी 7 जनवरी को कुछ धमाका करने की तैयारी में है। ऐसा अनुमान है कि 450X ई-स्कूटर का नया वेरिएंट पेश हो सकता है। हालांकि अभी तक वाहन निर्माता कंपनी ने इसको लेकर कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है।  ये उम्मीद किया जा सकता है कि कंपनी जल्द ही नए -एंट्री लेवल के स्कूटर को लॉन्च कर सकती है।

LML Star

भारतीय बाजार में एलएमएल अपने एलएमएल स्टार स्कूटर के साथ वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने हाल के दिनो में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी  है। हालांकि आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और पॉवरट्रेन के बारे में फिलहाल अधिक जानकारी नहीं है।

Honda electric scooter

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। ऐसी जानकारी है कि अपकमिंग गाड़ी Activa 6G का इलेक्ट्रिफाइड वर्जन हो सकती है। संभावना है कि कंपनी इसे डिटैचेबल बैटरी के साथ ला सकती है।

BMW CE 04 

बीएमडब्ल्यू मोटर्राड इंडिया ने हाल के दिनों में जॉयटाउन इवेंट में अपने सीई 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण किया है। वहां BMW CE 04 एक PMS लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होगा। जो 41 bhp और 62 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह 8.9 kWh के बैटरी पैक से पावर प्राप्त करता है जो 120 किमी प्रति घंटे की स्पीड के साथ एक बार चार्ज करने पर 130 किमी की रेंज का दावा करता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर