नए साल का तोहफा, अब 24 घंटे कुले रहेंगे बार और रेस्टोरेंट… इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

टीआरपी डेस्क। नए साल पर देश की राजधानी दिल्ली वालों को एक नया तोहफा मिला है। अब दिल्ली के 5 और 4 स्टार होटलों में बार और रेस्टोरेंट 24 घंटे खुल पाएंगे। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ऐसे लाइसेंस देने के प्रावधानों में बदलाव की पॉलिसी को मंजूरी दे दी है। इनके मुताबिक दिल्ली के खाने-पीने के रेस्तरां, गेस्ट हाउस और होटलों को कई सारी छूट मिल जाएगी।

रात 2 बजे तक खुले रहेंगे 3 स्टार होटल

जो लाइसेंस अब तक सालाना मिला करते थे वह लाइसेंस एमसीडी की तरफ से 3 साल के लिए और दिल्ली पुलिस और फायर सर्विस की तरफ से 9 सालों के लिए मिला करेंगे। यह राहत सिर्फ 5 और 4 स्टार होटलों को ही नहीं दी गई है बल्कि 3 स्टार होटल रात को 2 बजे तक खुले रहेंगे वही इन सब के अलावा सभी होटलों को रात के 1 बजे तक काम करने की अनुमति होगी।

नाइट लाइफ को मिलेगा फायदा

सरकार का दावा है कि इस नई पॉलिसी को हरी झंडी मिलने के बाद दिल्ली की नाइट लाइफ और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री को एक बड़ा फायदा मिल सकेगा। 5 और 4 स्टार होटलों को एक और बड़ी छूट मिली है जिसके तहत ऐसे होटलों में सिर्फ एक बार के लिए लाइसेंस नहीं बल्कि एक से ज्यादा ऐसे लाइसेंस भी मिल सकेंगे। मगर उनके लिए फीस जमा करवानी होगी।

पुलिस नहीं कर सकेगी लाइसेंस सस्पेंड

इसके अलावा लाइसेंस को सस्पेंड या कैंसिल करना जैसे अधिकार उस विभाग के ही होंगे जो लाइसेंस देती है ना कि ऐसे अधिकार दिल्ली पुलिस को दिए जाएंगे। ज्यादा बार गैर जरूरी आवेदन न किए जाएं इसके लिए भी एक नियम बनाया गया है जिसके तहत हर बार आवेदन को जमा करने के लिए ₹1000 देने होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर