विधानसभा

रायपुर। सीमेंट प्लांट में नियम के मुताबिक पौधे नहीं लगाने और उससे होने वाले प्रदूषण के मुद्दे पर सत्ता पक्ष के विधायक कुलदीप जुनेजा ने सदन में सवाल किया। जुनेजा ने सोनाडीह स्थित मेसर्स न्यूवाको विस्टास कॉर्पोरेशन लिमिट, हिरमी स्थित मेसर्स अल्ट्राटेक सीमेंट, रिसदा स्थित न्यू विस्टा सीमेंट लिमिटेड अंबुजा सीमेंट और रिसदा व धनधनी स्थित इमामी सीमेंट में कितनी जमीन ग्रीन बेल्ट के लिए आरक्षित है।

मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि एक तिहाई क्षेत्र में पौधे लगे हैं। जुनेजा ने कहा कि विभाग की ओर से जो जवाब आया है, उससे वे संतुष्ट नहीं हैं। कुलदीप जुनेजा ने बताया वृक्ष नहीं लगाए गए हैं जो लगाए भी गए हैं तो उनमें से ज्यादातर जगह पर वृक्ष मर गए हैं।

इस पर भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी जांच की मांग रखी। उन्होंने कहा कि सीमेंट प्लांट से होने वाले प्रदूषण के कारण विधानसभा क्षेत्र और राजधानी भी प्रदूषित है। इसकी जांच होनी चाहिए।

हालांकि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि उनकी ओर से जो जवाब दिया गया है, वह सही है। आखिरकार विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने हस्तक्षेप किया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण की शिकायतें आ रही हैं। क्या वे भौतिक सत्यापन कराएंगे? इस पर मंत्री अकबर ने कहा कि वे विभागीय स्तर पर भौतिक सत्यापन कराएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर