TI-ARREST

सागर। मध्यप्रदेश में पन्ना जिले के देवेन्द्र नगर थाना में पदस्थ महिला टीआई ज्योति सिकरवार और प्रधान आरक्षक अमर सिंह को सागर लोकायुक्त पुलिस ने 50 हजार रूपए के रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। लोकायुक्त ने यह कार्रवाई महिला थाना प्रभारी के शासकीय आवास में की। महिला थाना प्रभारी एवं प्रधान आरक्षक को रिश्वत में पकड़े जाने के बाद थाने ले जाने के बात पर महिला टीआई एवं लोकायुक्त की टीम के बीच में विवाद हो गया।

लोकायुक्त टीआई ने मारा चांटा

मिली जानकारी के अनुसार कार्रवाई करने के लिए जब लोकायुक्त पुलिस ने निरीक्षक ज्योति सिंह सिकरवार से पुलिस थाना चलने के लिए कहा तो उसने मना करते हुए अभद्र व्यवहार करना शुरु कर दिया। इससे नाराज लोकायुक्त निरीक्षक मंजू सिह ने उसे एक चांटा जड़ दिया और उसे पुलिस थाने ले आए, जिस पर वहां भी विवाद होने लगा।

मारपीट के बीच भागा आरक्षक

इस दौरान रिश्वत लेने वाला प्रधान आरक्षक अमर सिंह तो मौके से फरार हो गया, लेकिन इसी बीच देवेन्द्र नगर पुलिस ने देखा कि निरीक्षक को चांटा मारा गया है, तो देवेंद्र नगर पुलिस स्टाफ व लोकायुक्त पुलिस में विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि दोनों ही टीमों के बीच मारपीट तक हो गई।

पुलिसकर्मियों ने जमकर की मारपीट

मिली जानकारी के अनुसार देवेंद्र नगर पुलिस द्वारा लोकायुक्त डीएसपी राकेश खड़के, निरीक्षक मंजू सिह, आरक्षक आशुतोष व्यास सहित अन्य के साथ मारपीट की गई। इस घटना के दौरान थाना प्रभारी ज्योति सिंह सिकरवार भी वहां से फरार हो गई।

आरोपी का नाम काटे जाने को लेकर हुई थी सेटिंग

पन्ना जिले के देवेंद्र नगर के ग्राम दमन टोला में विगत दिवस किसी विवाद पर गोली चलने की घटना घटित हुई थी। जिसमें गोली लगने से 3 लोग घायल हुए थे, इस मामले में हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज किया गया था, जिसमें विजय यादव नाम के व्यक्ति को भी आरोपी बनाया गया। इसमें थाना प्रभारी देवेंद्र नगर ज्योति सिह सिकरवार और हवलदार अमर सिंह द्वारा 1 लाख रुपए की राशि रिश्वत के रूप में नाम काटे जाने को लेकर विजय यादव से मांग की गई थी और मामला 50 हजार रुपए में तय किया गया। जिस पर विजय यादव द्वारा लोकायुक्त पुलिस सागर में शिकायत की गयी थी। मामले की पुष्टि के बाद लोकायुक्त ने यह छापेमारी की, और महिला टीआई ज्योति सिंह सिकरवार के सरकारी आवास में शिकायतकर्ता से ₹50000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

छापामार दल द्वारा की गई कार्रवाई के बीच आरोपियों के इस तरह भागने का यह पहला मामला है। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम द्वारा दोनों की तलाश की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर