श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में बदलाव किया गया है। BCCI ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है। बुमराह चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, वह टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह का भारतीय टीम में शामिल होना भारत के लिए अच्छी खबर है। BCCI ने इस बात की जानकरी फैंस को ट्वीट करके दी है। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों के पहले टी20 सीरीज खेली जानी है। यह टी20 सीरीज आज से शुरू होने वाला है। हालांकि, टी20 सीरीज में बुमराह नहीं खेलेंगे।

बुमराह अपना आखरी मैच 25 सितम्बर को खेले थे

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर थे। चोट से उबरने के बाद वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग के बाद जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह फिट घोषित कर दिया गया है। वह जल्द ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। 29 साल के जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए आखिरी मैच 25 सितंबर को खेले थे । वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वहीं, अपना आखिरी वनडे मैच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 14 जुलाई को खेला था। बुमराह के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी और मजबूत हुई है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे ये भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे, 10 जनवरी, गुवाहाटी
दूसरा वनडे, 12 जनवरी, कोलकाता
तीसरा वनडे, 15 जनवरी, थिरुवनंतपुरम