भाजपा ने चावल घोटाले को लेकर किया सवाल, मंत्री अमरजीत भगत ने अंग्रेजी में दिया जवाब

रायपुर। सदन के तीसरे दिन आज विधानसभा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत निशुल्क चावल वितरण मामले के संबंध में विपक्ष ने सत्ता पक्ष से सवाल किया। भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बांटे गए चावल की रकम लिए जाने को लेकर सवाल किया।

विपक्ष ने 5000 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अलग से निःशुल्क चावल का वितरण नहीं किया गया। इस संबंध में मंत्री अमरजीत भगत ने घोटाले की बात से इनकार करते हुए जवाब दिया कि केंद्र द्वारा आबंटित चावल का पूरा वितरण किया गया है।

मंत्री ने जवाब में बताया कि 27 लाख मैट्रिक टन चावल केंद्र ने दिया जिसमें से 26 लाख 40000 मीट्रिक चावल का वितरण किया जा चुका है। अमरजीत भगत ने घोटाले का आरोप निराधार बताया।

इसपर भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र के द्वारा दिए गए चावल में 68 हजार मिट्रिक टन की गड़बड़ी की गई है जो कि 221 करोड़ की है। इस मामले में जवाब देते हुए अमरजीत भगत ने विधानसभा में इंग्लिश में जवाब दिया।

मंत्री द्वारा दिया जवाब समझ नहीं आने पर पुनः सदन में विपक्ष ने हंगामा किया। इसपर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा जवाब गलत है या सही इसकी अलग व्याख्या होगी। लेकिन जवाब किस भाषा में दिया जाए इसके लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।

भाजपा विधायकों ने गर्भगृह में जाकर हंगामा किया। नारेबाजी के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया। चावल घोटाला मुद्दे पर हुए हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर