नेटफ्लिक्स-जोमैटो और ब्लिंकिट के बीच होर्डिंग वॉर, OTT कंपनी ने का जवाब- हम आपके हैं कॉर्न

मनोरंजन डेस्क। आज जमाना सोशल मीडिया का है। अधिकतर यूथ इन दिनों सोशल मीडिया पर ही अपना अधिकांश समय सोशल मीडिया पर समय गुजारते हैं। ऐसे में कई कंपनियां यूथ को आकर्षित करने के लिए कैची टैगलाइन का यूज कर आकर्षित करने की कोशिश में लगी रहती है।

हाल ही में ओटीटी कंपनी नेटफ्लिक्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की, जिसमें ब्लिंकिट और जोमैटो के होर्डिंग भी नजर आए। नेटफ्लिक्स की इस पोस्ट के बाद ट्विटर पर रिट्वीट, लाइक्स और रिप्लाई की बाढ़ सी आ गई। आइए जानते हैं कि नेटफ्लिक्स की इस पोस्ट में क्या था और यूजर्स ने इस पर किस तरह मजे लिए?

नेटफ्लिक्स ने पहले किया था ये पोस्ट

नेटफ्लिक्स ने तीन जनवरी को ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट किया, जिसमें ब्लिंकिट, जोमैटो और नेटफ्लिक्स के होर्डिंग्स दिख रहे थे। ब्लिंकिट के होर्डिंग पर लिखा था, ‘दूध मांगोगे, दूध देंगे।’ वहीं, जोमैटो के होर्डिंग पर ‘खीर मांगोगे, खीर देंगे’ लिखा था। इसके बाद नेटफ्लिक्स का होर्डिंग था, जिस पर ‘फ्राइडे मांगोगे, वेडनसडे देंगे’ का जिक्र था। बता दें कि शुक्रवार को ही अक्सर फिल्में रिलिज होती है। मगर नेटफ्लिक्स पर कई वेब सीरीज बुधवार को ही रिलीज कर दी जाती हैं।

कश्मीर मांगोगे तो…

नेटफ्लिक्स के इस पोस्ट के बाद तमाम कंपनियां अपनी-अपनी टैगलाइन के साथ जवाब देने लगीं। सबसे पहले ब्लिंकिट ने लिखा, ‘बिंज वॉच करोगे, पॉपकॉन हम ला देंगे।’ इस पर नेटफ्लिक्स ने बड़े ही चुटीले अंदाज में लिखा, ‘हम आपके हैं कॉर्न।’ वहीं, जोमैटो ने लिखा, ‘कोई बात नहीं, दिन तो आखिर बुधवार है न…।’ इसके बाद अंकित दुबे नाम के एक यूजर्स ने इसे भारतीय सेना से जोड़ते हुए होर्डिंग लगाया, जिस पर लिखा था, ‘कश्मीर मांगोगे तो चीर देंगे।’

मैदान में कूदीं कई और कंपनियां

ट्विटर पर चले इस टैगलाइन और होर्डिंग वॉर के बीच अन्य कंपनियों ने भी अलग-अलग टैगलाइन के साथ यूजर्स को आकर्षित करने के लिए कमेंट किए। नियो सॉल्यूशंस ने लिखा, ‘जीरो फॉरेक्स मार्कअप मांगोगे, नियो ग्लोबल देंगे।’ वहीं, बजाज कैपिटल इंश्योरेंस ब्रोकिंग लिमिटेड की ओर से ट्वीट किया गया, ‘प्रोटेक्शन मांगोगे, इंश्योरेंस देंगे।’ अंकित उमराव नाम के एक शख्स ने तो इसे रोजगार से जोड़ दिया। उन्होंने एचआर का हवाला देते हुए लिखा, ‘हाइक मांगोगे, उम्मीद देंगे।’ इनके अलावा ‘न्यूज मांगोगे, व्यूज देंगे’ जैसे जवाब भी दिए गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर