Third Day Of Indefinite Strike Of Munat-ढेबर को मूणत की ललकार लड़ाई रहेगी जारी चौपाटी हटाने की करो तैयारी
Third Day Of Indefinite Strike Of Munat-ढेबर को मूणत की ललकार लड़ाई रहेगी जारी चौपाटी हटाने की करो तैयारी

विशेष संवादाता, रायपुर

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय परिसर में नगर निगम रायपुर द्वारा चौपाटी के निर्माण को भारतीय जनता पार्टी नेताओं ने अवैध अनैतिक करार दिया है। भाजपा कार्यकर्ता पूर्व मंत्री राजेश मूणत के नेतृत्व में लगातार इसके विरोध में आंदोलनरत हैं। अवैध चौपाटी निर्माण स्थल पर भाजपा अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि साफ नीयत और सही दिशा में किए गए जनकार्य को जनता का समर्थन मिलना स्वाभाविक है। यह लड़ाई हमारी निजी लड़ाई नहीं है।

मूणत ने कहा हम तो उस व्यवस्था के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर हैं जो गैर कानूनी है। अवैध है। इस शिक्षण परिक्षेत्र में निर्माण के नियम को धता बता कर किया जा रहा निर्माण कांग्रेसी महापौर और प्रदेश सरकार की दूषित नीयत को इंगित करता है। हमारा धरना निरंतर जारी रहेगा।

हमें कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों का जो समर्थन मिल रहा है, वह हमारे लिए ऊर्जा का कार्य कर रहा है। राजेश मूणत ने कहा कि महापौर और कांग्रेस सरकार मेरी बात गाँठ बांध लें कि लड़ाई लंबी चलेगी और कोई दोषी बक्शा नहीं जाएगा। सबका नम्बर आएगा।

नियम विरुद्ध निर्माण के खिलाफ भाजपा नेताओं ने दस्तावेजों के साथ न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया है। नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के विरोध में अब रायपुर शहर जिला भाजपा को न सिर्फ प्रदेश भर के भाजपा नेताओं का, अपितु अभिभावकों और विद्यार्थियों का व्यापक समर्थन मिल रहा है। चौपाटी विरोध का आंदोलन धीरे धीरे जन आंदोलन का स्वरूप लेता जा रहा है।

अनिश्चितकालीन धरने को समर्थन देने भाजपा के वरिष्ठ विधायक पूर्वमंत्री अजय चंद्राकर , रायपुर लोकसभा क्षेत्र सांसद सुनील सोनी, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रांताध्यक्ष विकास मरकाम और पूर्व विधायक वीरेंद्र पाण्डेय, सरोज पांडेय सहित और भी अन्य नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता अनिश्चिकालीन धरने के पंडाल पर पहुँचे।