Minute To Minute Program Of Home Minister Shah- शाह आम सभा के साथ संपर्क से समर्थन कार्यक्रम में भाग लेंगे
Minute To Minute Program Of Home Minister Shah- शाह आम सभा के साथ संपर्क से समर्थन कार्यक्रम में भाग लेंगे

कोरबा: बीजेपी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव कि तैयारियों में जुट गए है। 2019 कि हार के बाद बीजेपी इस बार जीतने की मुहिम में जुट गई है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के कोरबा आएंगे। इस दौरान वे टीपीनगर स्थित जिले के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। सर्वमंगला माता का दर्शन करेंगे। उनके प्रवास को देखते हुए सभा में आने वाले लोंगो की सुविधाओं के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है।

सभा स्थल पहुंचे अरुण साव
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के कोरबा दौरे पर रहेंगे। लगभग 2:00 बजे पहुंचेंगे रायपुर जिसके बाद रायपुर से कोरबा के लिए करेंगे प्रस्थान। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे कोरबा के सभा स्थल।

अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए महत्वपूर्ण है। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के कोरबा में कई केंद्रीय मंत्रियों का दौरा हो चुका है। इसमें कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय पंचायत मंत्री और नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले गिरिराज सिंह कोरबा आ चुके हैं।

जानकारी के अनुसार अमित शाह शनिवार को दोपहर 2 बजे BSF के विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे, और रायपुर से कोरबा के लिए रवाना होंगे। रायपुर एयरपोर्ट से वे सीधे बीएसएफ के हेलिकॉप्टर से कोरबा जाएंगे। वहां मां सर्व मंगला का अशीर्वाद लेने के बाद वे इंदिरा स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे। कुछ माह पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कोरबा का दौरा कर चुके हैं। आने वाले समय में बस्तर में भी केंद्रीय मंत्रियों का दौरा होना है।

छत्तीसगढ़ के दृष्टिकोण से अमित शाह का दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कोरबा एक ऐसा जिला है, जहां पर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई लगातार देखने को मिली है। अमित शाह का चार महीने में छत्तीसगढ़ का ये दूसरा दौरा है। कोरबा छत्तीसगढ़ की उर्जाधानी के नाम से भी जाना जाता है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की मात्र दो ही लोकसभा सीट है, जहां बीजेपी को हार मिली थी, जिसमें से कोरबा भी एक सीट है।

माना जा रहा है कि अमित शाह का कोरबा दौरा छत्तीसगढ़ में बहुत सारे उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है। सूत्रों की मानें तो कोरबा लोकसभा सीट की भी एक गोपनीय सर्वे रिपोर्ट तैयार की गई है। यह रिपोर्ट भी अमित शाह को सौंपी जाएगी। जिसे बीजेपी के भरोसेमंद नेताओं ने तैयार किया है। अमित शाह इन्हीं कुछ खास नेताओं से बातचीत करेंगे, प्रदेश में बीजेपी संगठन को लेकर भी वह कोई अहम निर्णय ले सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर