चंडीगढ़ ।  पंजाब की भगवंत मान सरकार के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने इस्तीफा दे दिया है । उन्होंने अपने इस फैसले के पीछे निजी कारणों का हवाला देते हुए कहा कि मैं आम आदमी पार्टी का वफादार सिपाही हूं और आगे भी रहूंगा । आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे जिसके चलते उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ना पड़ा है । सूत्रों की मानें तो पंजाब सरकार की कैबिनेट में बड़े फेरबदल की संभावना है । कई मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं और कुछ मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है, फौजा सिंह के इस्तीफे को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है ।

आम आदमी पार्टी पंजाब सरकार में नए चेहरों को मंत्री बनने का मौका दे सकती है । सूत्रों की मानें तो आज शाम 5 बजे तक मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं और राजभवन में एक सादे समारोह में नई मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है । पिछले साल 11 सितंबर को फौजा सिंह सरारी के कथित भ्रष्टाचार का एक ऑडियो वायरल हुआ था । इस ऑडियो को खुद उनके ओएसडी तरसेम कपूर ने लीक किया था । इसके बाद से ही सरारी को लेकर आम आदमी पार्टी सवालों के कठघरे में थी । विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर फौजा सिंह सरारी का बचाने का आरोप लगा रहा था ।

2 और मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मिले सबूत : बाजवा

फौजा सिंह सरारी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में एलओपी प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान जिस तरह से विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने में लगे हैं, अब अपने मंत्री के मामले की भी निष्पक्ष जांच करवाएं और कार्रवाई करें । हमारे पास इनके दो और मंत्रियों के भ्रष्टाचार से जुड़े सबूत मौजूद हैं, जल्द इसका खुलासा करेंगे । हो सकता है उनमें से किसी को आज ही सरकार बचाने के लिए हटा भी दें. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हुए पहले कैबिनेट विस्तार में फौजा सिंह को मंत्री बनाया गया था । उनके पास खाद्य और बागवानी मंत्रालय था ।