भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का नतीजा सीरीज का रिजल्ट तय करेगा। अभी तीन मुकाबलों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में जो भी टीम आज राजकोट में तीसरा टी20 मैच जीत लेगी तो सीरीज पर उसी का कब्जा होगा।

यदि टीम इंडिया यह मुकाबला जीत लेती है, तो वह श्रीलंका से लगातार 5वीं टी-20 सीरीज जीत जाएगी। यदि हार्दिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम हारती है, तो वह पहली बार सीरीज गंवा देगी। दोनों टीमों ने भारत में अब तक 5 द्विपक्षीय सीरीज खेली हैं। जिसमे 4 भारत ने जीती हैं और एक बराबर रही है।

राजकोट में पिछले 6 साल से नहीं हारा है भारत

भले ही टीम इंडिया सीरीज का दूसरा मुकाबला गंवा बैठी हो, लेकिन राजकोट के मैदान का रिकॉर्ड उसके पक्ष में नजर आ रहा है। भारतीय टीम इस मैदान पर पिछले 6 साल से नहीं हारी है। उसने यहां कुल 4 मुकाबले खेले हैं। इनमें तीन में जीत और एक में हार मिली है। भारत को 2017 में यहां न्यूजीलैंड ने 40 रनों से हराया था।

मौसम का हाल

राजकोट में शनिवार शाम को आसमान साफ रहेगा और ठंड रहेगी। मैच के दौरान तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

दोनों टीमों की पॉसिबल इलेवन

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसंका, चरिथ असलंका, भनुका राजपक्षे/सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा।