खेल डेस्क । 10 जनवरी को भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच गुवाहटी के मैदान पर खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गज प्लेयर्स की वापसी हो रही है। लेकिन चोट के चलते ऋषभ पंत वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ ईशान किशन और केएल राहुल में से भारतीय टीम की विकेटकीपिंग कौन संभालेगा? आइए जानते हैं, इसके बारे में

KL Rahul के पास है विकेटकीपिंग का अनुभव

केएल राहुल के पास विकेटकीपिंग का अनुभव है। उन्होंने बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था। पहले वनडे मैच में वह मिडिल ओवर्स में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। राहुल लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वह लय हासिल करना चाहेंगे। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया की तरफ से 48 वनडे मैचों में 1760 रन बनाए हैं। वनडे में विकेटकीपिंग करते हुए उन्होंने 26 कैच और 2 स्टंपिंग की हैं।

ईशान किशन विस्फोटक बैटिंग में माहिर

ईशान किशन बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में तूफानी 210 रनों की पारी खेली। इसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का प्रबल दावेदार माना गया। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 10 वनडे मैचों में 477 रन बनाए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करते हुए 3 कैच और 1 स्टंपिंग की है।

ऐसे में अनुभव को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल को चुन सकते हैं।

पिछले 37 सालों से श्रीलंका टीम भारत में वनडे सीरीज नहीं जीती है

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक 162 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं, जिसमें टीम इंडिया को 93 वनडे मैचों में जीत मिली है। वहीं, श्रीलंका टीम सिर्फ 57 मैच ही जीत पाई है। 11 मैच ड्रा रही हैं। वहीं, पिछले 37 सालों से श्रीलंका टीम भारत में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है।