SSP BILASPUR

बिलासपुर। दुर्घटना में घायल एक युवक को फंसाने की धमकी देकर फोन पे पर रिश्वत लेने के मामले में एसएसपी ने प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

यह घटना 31 दिसंबर की रात चकरभाठा थाना क्षेत्र में घटित हुई थी। जिसमे आरक्षक को पूर्व में ही लाइन अटैच कर दिया गया था।चकरभाठा थाना प्रभारी भारती मरकाम ने बताया कि 31 दिसंबर की रात कोरबा जिला के पाली थाना क्षेत्र का रहने वाला एक शख्स शराब के नशे में गलत दिशा में कार चलाकर एक्सीडेंट कर दिया था। देर रात 1 बजें के लगभग हुए सड़क दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कार के चालक की पिटाई कर दी थी।

दरअसल कोरबा जिले के पाली निवासी व्यापारी राजेश देवनाथ थर्टी फर्स्ट को पार्टी मनाने बिलासपुर आये थे। तंत्रा बार से पार्टी कर वह खाना खाने के लिए देर रात काली ढाबा गए थे। इसी दौरान चकरभाठा थाना क्षेत्र में उनकी कार क्रमांक cg 10 bd 8055 को रांग साइड से आकर इको स्टार कार क्रमांक cg 14 mm 1466 ने ठोकर मार दी। एक्सीडेंट में राजेश देबनाथ बुरी तरह घायल हो गए और उनके दोनो पैर टूट गए।

वाहन चालक के खाते में मंगाए रूपये

दुर्घटना के बाद घटना स्थल पहुंचे चकरभाठा थाना के पेट्रोलिंग स्टाफ में चलने वाले आरक्षक चंद्रकांत निर्मलकर ने घायल को अस्पताल पहुंचाने के बजाए शराब पीकर गाड़ी चलाने व एक्सीडेंट करने का मामला बनाने की धमकी देकर घायल से 50 हजार रुपये वसूल लिए। उसने पेट्रोलिंग में चलने वाले प्राइवेट वाहन चालक के खाते में फोन पे से 50 हजार रुपये मंगवा लिए।

दोबारा की रकम की मांग

पीड़ित जब दूसरे दिन अस्पताल में भर्ती था तब आरक्षक चन्द्रकांत निर्मलकर ने फोन कर फिर से राजेश देबनाथ से तीस हजार रुपये मांगे। उस दौरान अस्पताल में मौजूद घायल के परिजन ने एसएसपी को इसकी जानकारी दी। जिस पर एसएसपी पारुल माथुर ने आरक्षक चन्द्रकांत निर्मलकर को लाइन अटैच कर दिया, साथ ही एडिशनल एसपी गरिमा द्विवेदी को जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

रूपये किये वापस, चालक को भी हटाया

मामला उजागर होने और अधिकारियों की फटकार पड़ने के बाद पीड़ित को उसके रुपये भी वापस कर दिए गए, साथ ही प्राइवेट वाहन चालक को हटा दिया गया। मामले की जांच के दौरान पता चला कि चकरभाठा थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रवीण पांडेय को इसकी जानकारी थी। और रिश्वतखोरी का वही मास्टरमाइंड था। जांच रिपोर्ट मिलने पर एसएसपी पारुल माथुर ने प्रधान आरक्षक प्रवीण पांडेय व चन्द्रकांत निर्मलकर को निलंबित कर दिया।
देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर