BEROJGAR BARAT

रोहतक। हरियाणा में बेरोजगारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP Haryana) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में रोहतक में अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया गया। यहां बेरोजगार युवाओं की बारात निकाली गई। ये बारात पूरे गाजे-बाजे, डीजे, ढोल,नगाड़ों की धुन पर नाचते हुए युवाओं के साथ निकाली गई। बेरोजगारों की बारात मान सरोवर पार्क से बीजेपी के प्रदेश कार्यालय तक निकली।

बीजेपी कार्यालय बना छावनी

बेरोजगारों की बारात में प्रदेश भर से आए सैकड़ों युवा दूल्हा बने थे। यह बेरोजगारों की बारात मान सरोवर पार्क से बीजेपी के प्रदेश कार्यालय तक निकली। बेरोजगारों की बारात को देखते हुए जिला प्रशासन ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर भारी पुलिस की तैनाती की थी। इस तथाकथित बारात के लिए बाकायदा निमंत्रण पत्र भी छपवाया गया था।

बाहरी युवाओं को नौकरी देने का आरोप

नवीन जयहिंद ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है। प्रदेश में बीस लाख के करीब बेरोजगार हैं। सरकार हरियाणा के बेरोजगार युवाओं को स्थाई नौकरी दे, नहीं तो ऐसे ही बेरोजगारों की बारात निकाली जाएगी। यह सरकार हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने की बजाय बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी दे रही है। सरकार CET का रिजल्ट जल्द घोषित करे और उसे स्थाई मान्यता दे। CET में 11 लाख युवक-युवतियों ने परीक्षा दी है।

इस प्रदर्शन के माध्यम से सरकार से मांग की गई है कि सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करे, पुरानी पेंशन बहाल की जाए, अगर हरियाणा बेरोजगारों को नौकरी नहीं देती है तो ऐसे ही खट्टर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान दूल्हा बने सोनू मलिक ने भी कहा हरियाणा में लाखों युवा बेरोजगार हैं। नौकरी नहीं होने से युवा सड़कों पर घूम रहे हैं। आज प्रदेश भर से आए युवा दूल्हे बनकर आए हैं। सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार दे यही हमारी मांग है।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर