टीआरपी डेस्क

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वाजारोहण के लिए जगदलपुर आ रहे हैं उनका यह दौरा 25 जनवरी से शुरू होगा और तीन दिनों तक जारी रहेगा। इस दौरान वे प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, ध्वजारोहण करेंगे और तुरेनार औद्योगिक पार्क का लोकार्पण और गिरोला में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बस्तर जिले के कलेक्टर चंदन कुमार ने मुख्यमंत्री के संभावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को दिए गए दायित्व को प्रवास से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के संभावित बस्तर प्रवास 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। उन कार्यक्रम स्थलों की आवश्यक व्यवस्थाओं को समय-सीमा में पूर्ण करने निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, वनमंडलाधिकारी डीपी साहू, अपर कलेक्टर हरेश मंडावी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन दिवसिय बस्तर प्रवास पर रहेंगे, वे 25 जनवरी को जगदलपुर पहुंच जायेंगे, इंद्रावती विकास प्राधिकरण की पहली बैठक 25 जनवरी को होगी। इस बैठक की अध्यक्षता इंद्रावती प्राधिकरण के अध्यक्ष भूपेश बघेल करेंगे। बैठक में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा और अन्य सदस्यों के अलावा कई विभागों के अधिकारी भी शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि गर्मी में हर साल इंद्रावती पूरी तरह से सूख जाती है ऐसे में इंद्रावती को बचाने के लिए प्राधिकरण का गठन किया गया है, और इस बार गर्मियों से पहले ही प्राधिकरण की बैठक हो रही है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इंद्रावती को बचाने के लिए ठोस कदम उठा सकते हैं।