Congress Will Start Election Campaign With Hath Jodo Yatra - कांग्रेस करेगी हाथ जोड़ो यात्रा से चुनाव अभियान प्रारंभ
Congress Will Start Election Campaign With Hath Jodo Yatra - कांग्रेस करेगी हाथ जोड़ो यात्रा से चुनाव अभियान प्रारंभ

टीआरपी डेस्क

कांग्रेस 26 जनवरी से दो माह के लिए हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का आगाज़ करेगी। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के पर्यवेक्षक बनाए गए पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने गुरुवार को अभियान पर विस्तृत चर्चा के लिए बैठक की। इसमें प्रदेश कार्यकारिणी, जिला कार्यकारिणी और हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के जिला पर्यवेक्षकों को बुलाया गया था।

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, दो महीने की हाथ से हाथ जोड़ो पदयात्रा की सफलता के लिये हम जिलों एवं ब्लॉकों की अनिवार्य बैठक होनी चाहिये। 26 जनवरी से पहले सभी प्रभारी जिलों का दौरा करना है। राहुल गांधी का संदेश, हमारी सरकार के चार साल के काम, केंद्र सरकार की नाकामियों की रिपोर्ट और आरक्षण संशोधन विधेयक पर भाजपा के चरित्र को जनता तक ले जाना है।

छत्तीसगढ़ में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की बैठक में तय हुआ है कि इस अभियान के जरिये कांग्रेस घर-घर तक राहुल गांधी की चिट्‌ठी, मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट, आरक्षण विधेयकों को भाजपा की ओर से रोके जाने के तथ्य पहुंचाएगी। रायपुर में आयोजित समापन समारोह में प्रियंका गांधी एक महिला घोषणापत्र जारी करेंगी।

अभियान के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा, राहुल गांधी ने देश में एकता- भाईचारा कायम करने के लिये 3700 किमी की पदयात्रा करके देश को जोड़ने का काम किया। 30 जनवरी को जम्मू में झंडावंदन के साथ यात्रा पूरी होगी। हाथ से हाथ जोड़ो भारत जोड़ो का दूसरा चरण है। एआईसीसी इस अभियान को लेकर गंभीर है।

तीन तरह से होगी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा

0 अभियान की शुरुआत ब्लॉक स्तर पर उद्घाटन बैठक से होगी। दो महीने के लिए पदयात्रा, हर गांव और मतदान केंद्र तक जाएगी। प्रत्येक ब्लॉक में एक महीने, गांव-गांव में कांग्रेस का झंडा फहराकर यात्रा शुरू होगी। हर गांव में बैठक होगी।

0 हर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का सम्मेलन होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और राज्य के वरिष्ठ नेता भाग लेंगे और संबोधित करेंगे।

0 राज्य स्तर पर समापन में बड़ी रैली होगी तथा महारैली को संबोधित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी-राहुल गांधी सहित राष्ट्रीय स्तर के नेता आएंगे। भारत जोड़ो मेला भी आयोजित होगा।