नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के ठीक पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा बीते दिनों दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से संदिग्ध आतंकी नौशद को गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस की पूछताछ में आतंकी नौशद ने बड़ा खुलासा किया हैं। उसने बताया कि वह सुहैल और अश्फाक के साथ संपर्क में था, जो लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि नौशाद 2018 से ही इन दोनों के संपर्क में था और इनके निशाने पर पंजाब के कुछ टॉप लीडर्स थे।

2019 में नेपाल भी गया था नौशाद
पुलिस के मुताबिक, नौशाद हत्या के आरोप में 25 साल तक जेल में रहा और साल 2018 में उसको रिहाई मिली थी। इसके बाद से ही उसने लगातार आतकियों से मिलना शुरू कर दिया था। साल 2019 में नौशाद नेपाल भी गया था, ताकि वह नेपाल से पाकिस्तान जाने का रास्ता खोज सके। हालांकि, जिस नेपाली अधिकारी के जरिए वह अपना पासपोर्ट बनवा रहा था वो रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार हो गया, जिस कारण वह पाकिस्तान जाने में कामयाब नहीं हो सका।

युवक के कत्ल के आरोप में नौशाद को किया गया था गिरफ्तार
गौरतलब है कि 12 जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक कत्ल के आरोप में नौशाद और जगजीत सिंह जग्गा को गिरफ्तार किया था। उन्होंने खुलासा किया कि खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रेरित होकर उन्होंने पिछले महीने 21 साल के एक युवक का सिर काट दिया था और कत्ल का 37 सेकंड का वीडियो भी बनाया। दिल्ली पुलिस को पूछताछ में पता चला था कि आरोपियों ने यह वीडियो पाकिस्तान स्थित अपने आका लश्कर के आतंकी सुहैल को भेजा था।

पाकिस्तानी आतंकी आका को खुश करने के लिए किया कत्ल
दिल्ली पुलिस ने कहा कि भलस्वा डेयरी इलाके में युवक का कत्ल और उसका वीडियो भेजना पाकिस्तानी हैंडलर्स का अपने आका सुहैल के प्रति अपनी निष्ठा साबित करने के लिए किया गया काम था।