Preparations For The National Session Of The Congress Intensified- सेलजा ने लिया तैयारियों का जायज़ा
Preparations For The National Session Of The Congress Intensified- सेलजा ने लिया तैयारियों का जायज़ा

टीआरपी डेस्क

कांग्रेस का 85वां अधिवेशन 24, 25, 26 फरवरी को रायपुर में होगा।तीन दिनाें की कॉन्फ्रेंस होगी। 24 से शुरू होगी 26 को खत्म होगी। तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सीएम भूपेश, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचीं। यहां सीएम और प्रभारी ने तैयारियों का जायजा लिया और नेताओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

इस अधिवेशन में देश के 6 बड़े विषयों पर बात होगी। पहली राजनितिक होगी, इसके बाद आर्थिक, अंतराष्ट्रीय स्तर, किसानों और कृषि, सामाजिक न्याय, युवा एवं शिक्षा और रोजगार पर बात होगी। खबर है कि इन मुद्दों पर कांग्रेस आने वाले चुनावों में सियासी रणनीति भी निर्धारित करेगी।

बता दें कि कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में किए जाने को लेकर पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस अधिवेशन में पूरे देश से कांग्रेसी पहुंचेंगे। हर राज्य की कांग्रेस कमेटी के बड़े नेता शामिल होंगे।

बता दें कि कांग्रेस संविधान के अनुसार अधिवेशन में पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति का भी गठन किया जाएगा। कार्यसमिति की जगह अभी संचालन समिति काम कर रही है। वर्किंग कमेटी का चुनाव भी रायपुर में होगा।

24 से 26 फरवरी तक अधिवेशन नवा रायपुर के राज्योत्सव मैदान में होना है। जिसमें देशभर के नेता भी जुटेंगे। इस तैयारी का जायला लेने के लिए शैलजा शुक्रवार सुबह ही रायपुर पहुंची थीं। इसके बाद वे सीएम भूपेश और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ राज्योत्सव मैदान पहुंची थी।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को मेजबानी का मौका मिला है। सफल मेजबानी के लिए सब मिलकर काम करेंगे। हमारी सरकार को प्रदेश में चार साल हो गए हैं। इस बात पर गर्व होता है कि छत्तीसगढ़ की स्कीम देशभर के लिए मिसाल बनी है। भाजपा का गुजरात मॉडल खोखला हो गया है। 21 जनवरी को सुबह 11 बजे राजीव भवन में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी को लेकर वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से भी शैलजा चर्चा करने वाली हैं।