जंतर-मंतर पर तीसरे दिन भी पहलवानों का दंगल जारी, बृजभूषण शरण के इस्तीफे की मांग पर अड़े

नेशनल डेस्क। देश के कई प्रसिद्ध पहलवानों का जंतर-मंतर पर दंगल तीसरे दिन भी जारी है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ मोर्चा खोला है। उन्होंने ने बृजभूषण शरण पर यौन शोषण और उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पीड़ित पहलवानों ने शरण को उनके पद से हटाने की मांग की है। साथ ही पहलवानों ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा को पत्र लिख शरण की शिकायत की है।

IOA के सामने रखी चार मांगें

पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पूनिया ने संयुक्त तौर पर ये चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में पीटी उषा के सामने चार मांगें रखी गई हैं।

  • IOA यौन शोषण की शिकायत की जांच के लिए फौरन एक कमेटी का गठन करे
  • भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण इस्तीफा दें
  • भारतीय कुश्ती महासंघ भंग हो
  • भारतीय कुश्ती महासंघ के लिए नई कमेटी बनाई जाए

jagran

इससे पहले, बीती रात पीटी उषा ने पूरे मामले को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि IOA अध्यक्ष के रूप में, मैं सदस्यों के साथ इस मामले पर चर्चा कर रही हूं। एथलीटों का कल्याण और भलाई IOA की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम एथलीटों से अनुरोध करते हैं कि वे आगे आएं और अपनी चिंताओं को हमारे साथ रखें।

विशेष समिति होगी गठित

उन्होंने ये भी कहा कि न्याय सुनिश्चित करने के लिए पूरी जांच की जाएगी। हमने भविष्य में उत्पन्न होने वाली ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए त्वरित कार्रवाई के लिए एक विशेष समिति गठित करने का भी निर्णय लिया है। बजरंग पूनिया ने कहा कि हमने अपनी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि सारी मांगें पूरी हो जाएंगी। हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि हमारी लड़ाई संघ से है। हमें नहीं लगता कि इस मामले में इतना समय लगना चाहिए। प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए।

jagran

आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बृजभूषण शरण सिंह

इसी बीच, पहलवानों के आरोपों का जवाब देने के लिए बृजभूषण शरण आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बृजभूषण ने ट्वीट कर कहा है कि वे उनके खिलाफ हो रही साजिश का पर्दाफाश करेंगे। उन्होंने साफ कह दिया है कि वे अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर