HM JUDO

रायपुर। काम बंद हड़ताल के चौथे दिन जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स (जुडो) के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से DME और डीन के साथ मुलाकात की। स्वास्थ्य मंत्री ने इनकी मांगों को ध्यान से सुना, और वे सहमत हुए कि छत्तीसगढ़ में जूनियर डॉक्टर्स को मिलने वाला स्टाइपंड काफी कम है। उन्होंने जुडो की मांगो को जायज ठहराया और उस पर तुरंत पहल करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि जुडो की जायज मांगो पर तुरंत करवाई हो, जिससे कि डॉक्टर अपने काम पर लौट आएं।

स्वास्थ्य मंत्री ने माना कि जुडो को मिलने वाला स्टाइपंड दूसरे पड़ोसी राज्यों से कम है जो कि नीतिगत नही है, जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स किसी भी गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स के रीड की हड्डी होते हैं।
स्वास्थ्य मंत्री ने DME और डीन को निर्देश दिया कि जुडो की मांगों का ड्राफ्ट बनाकर हेल्थ सेक्रेट्री के पास पहुंचाएं ताकि उस पर उचित करवाई हो।

मीडिया से चर्चा में हड़ताली डॉक्टर्स ने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री, जिनके पास वित्त विभाग भी है, जुडो की मांगों पर जल्द ही उचित करवाई करेंगे, जिससे डॉक्टर्स जल्द से जल्द अपने काम पर लौट सकें। डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी हड़ताल मांगें पूरी होने तक फ़िलहाल जारी रहेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर