A Young Man Lying Drunk In Front Of The Bungalow - मरकाम-डीजीपी के बंगले के सामने बेसुध नशेड़ी
A Young Man Lying Drunk In Front Of The Bungalow - मरकाम-डीजीपी के बंगले के सामने बेसुध नशेड़ी

टीआरपी डेस्क

राजधानी में नशेड़ियों के खिलाफ एक तरफ पुलिस सख्त अभियान छेड़ राखी है तो दूसरी ओर नशेड़ी धुत्त होकर बेख़ौफ़ , VIP बंगलों तक पहुंच गए हैं। विडम्बना यह कि नशे में धुत्त एक युवक PCC चीफ मोहन मरकाम के बंगले के में गेट के पास पड़ा था। पास ही डीजी डीएम अवस्थी का भी बंगला है। उनकी सुरक्षा में बनाये गए मोर्चा पॉइंट भी है।

चौंकाने वाली बात यह कि घंटों पड़े रहे युवक की सुध लेना तो दूर मदद के लिए तक थाना-एम्बुलेंस नहीं बुलाई गई। टीआरपी को फोन पर सुचना मिली कि युवक बेसुध बंगले के सामने पड़ा है। तस्दीक करने पर स्पष्ट हो गया कि युवक बहुत देर से वहां पड़ा हुआ था और काफी नशे में था। पथरीली जमीन पर पड़े युवक के चेहरे में मक्खियां भिनभिना रही थीं। दूर से देखने पर लोगों को लग रहा था कि वह बेजान है।

पीसीसी चीफ के बंगले के में इंट्रेंस गेट से उसे मोर्चा पॉइंट की साइड में देखने वालों में दोनों ही जगह तैनात स्टाफ ने देखा पर किसी ने भी उचित कदम नहीं उठाया। बता दें कि सिविल लाइन थाना भी है और चंद दूरी में स्वास्थ्य मंत्री, गृहमंत्री के बंगले और सीएम हॉउस भी इसी वीआईपी इलाके में हैं। ऐसे में शहर में बढ़ रहे शराबी, गंजेड़ी और गोलीबाज नशेड़ियों की घुसपैठ वीआईपी इलाकों में भी बढ़ गई हैं। जिससे असुरक्षा और अनहोनी का अंदेशा बना रहता है।

बढ़ गए पीने वाले

आबकारी विभाग की माने तो न्यू ईयर में एक दिन में छत्तीसगढ़ में नए साल के सेलिब्रेशन में लोग करोड़ों की शराब पी गए थे। अकेले रायपुर जिले में 31 दिसंबर को देसी और अंग्रेजी शराब मिलाकर करीब 7 करोड़ 50 लाख रुपये की बिक्री हुई। इसी तरह सरगुजा में नए साल पर शराब की बिक्री 31 दिसंबर को जिले में 7 शराब दुकानों में 47 लाख रुपए की अंग्रेजी/देशी शराब बिकी, जबकि जिले में हर महीने महज 22 से 23 लाख रुपये की ही शराब बिकती है। 31 दिसंबर को एक दिन में 2 महीने की बिक्री के बराबर शराब बिकी।

कोरबा में नए साल पर शराब की बिक्री सामान्य दिनों में जिले के 18 देसी और 20 विदेशी सहित कुल 38 मदिरा दुकानों में लगभग 50 लाख रुपये की बिक्री होती है. 31 तारीख को एक दिन में 1 करोड़ 26 लाख रुपये की शराब बिकी। जशपुर में नए साल पर शराब की बिक्री शहर की शराब दुकान में लगभग 8 लाख 50 हजार की शराब बिकी। बालोद में नए साल पर शराब की बिक्री और नए साल के सेलिब्रेशन में लोगों ने 1.25 करोड़ रुपए की शराब गटक लिया। कोंडागांव में नए साल पर शराब की बिक्री 31 दिसबंर 2021 को जिले में 3 विदेशी मदिरा और 2 देशी मदिरा की दुकानों से 20 लाख की शराब की बिक्री हुई जो बाकी दिनों से दुगुनी थी।