धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस से मिली क्लीनचीट, जवाब में कहा- अंधविश्वास जैसा कोई प्रमाण नहीं

नेशनल डेस्क। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने क्लीनचीट दे दी है। बता दें कि नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति द्वारा शिकायत के मामले में बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को नागपुर पुलिस ने मामले की चांच के बाद यह जवाब दिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने जांच के बाद अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति को भी लिखित में जवाब भेज दिया है।

अंधश्रद्धा नहीं फैला रहे धीरेंद्र शास्त्री: पुलिस

नागपुर पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि वीडियो की जांच करने पर स्पष्ट हुआ है कि इसमें धर्म के प्रचार से जुड़ी सामग्री नहीं है। वहीं, इसमें अंधश्रद्धा जौसी कोई चीज नजर नहीं आ रही है। दरअसल, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लोगों की समस्याओं को उससे बिना पूछे कागज पर लिख देते हैं और बिना बताए ही लोगों के मन की बात भी जान लेते हैं। बता दें कि यह दावा लाखों की संख्या में मौजूद धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री के भक्त करते आए हैं।

jagran

रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिनों पहले नागपुर में उन्होंने श्रीराम कथा के साथ अपना दिव्य चमत्कारी दरबार लगाया था। रामकथा 13 जनवरी तक आयोजित होने वाली थी, लेकिन महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत की वजह से कथा 11 जनवरी तक ही चल सकी। समिति ने आरोप लगाया था कि धीरेंद्र शास्त्री जादू-टोना और अंधश्रद्धा फैलाते हैं।