नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज छत्रसाल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि देशवासी अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम अपने देश को मजूबत करने की जगह चीन को अमीर बना रहे हैं।

दिल्ली सीएम ने कहा कि चीन के साथ हमारा व्यापार उसकी आक्रामकता के बावजूद बढ़ रहा है, हम उन्हें अमीर बना रहे हैं। हमारी सीमाओं के ऊपर चीन कुछ सालों से आंखें दिखा रहा है, हमारे सैनिक पूरी बहादुरी से बार्डर पर उसका सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी सरकारों का फर्ज बनता है कि हम उन सैनिकों का साथ दें, हमारा फर्ज बनता है कि हम चीन का बहिष्कार करें उसके साथ व्यापार बंद करें।

साथ ही केजरीवाल ने कहा कि निर्वाचित सरकारों द्वारा नियुक्त किए गए कुलपतियों को कई राज्यों में राज्यपालों ने हटा दिया, निर्वाचित सरकारों को परेशान किया जा रहा है। केंद्र पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वे न्यायपालिका, राज्य सरकारों, किसानों, व्यापारियों से लड़ रहे हैं, अगर यह लड़ाई खत्म हो जाए तो भारत को नंबर एक बनने से कोई नहीं रोक सकता।