WHITE HOUSE RPR

रायपुर। नगर निगम रायपुर (RMC) ने आम नागरिकों के घरों से गीला और सूखा कचरा अलग-अलग लेने का अभियान शुरू किया है। मगर शहर में कचरा उठाने का काम कर रही कंपनी “रामकी” के कुछ कर्मचारी इस कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं जिन्हें नगर-निगम के सफाई विभाग की अनुशंसा पर कंपनी ने बर्खास्त कर दिया। इस अभियान के तहत कचरा लेने में लापरवाही करने पर 3 ड्राइवरों और 3 हेल्परों की सेवाएं समाप्त कर दी गई। वहीं कचरा अलग–अलग नहीं देने वाले नागरिकों से जुर्माना वसूली की कार्रवाई भी तेज कर दी गई है।

निगम के अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी ने बताया कि निगमायुक्त मयंक चतुवेर्दी के निर्देश पर ड्राइवर अश्वनी कुमार पुराणिक, जितेंद्र बघेल और हिमांशु उइके तथा हेल्पर टिकेश्वर, भोलाराम यादव तथा राजेश मार्कण्डे को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

निगम के सफाई विभाग के अधिकारी योगेश कडु ने TRP न्यूज़ से चर्चा में बताया कि ये सभी ठेका कंपनी रामकी ग्रुप के फर्म DMSWSL के कर्मचारी थे, जो आम नागरिकों के घरों से गीला और सूखा कचरा अलग–अलग लेने के कार्य में लगातार लापरवाही बरत रहे थे। समझाइश के बाद भी नहीं मानने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई। जिसके बाद कंपनी ने इन्हें बर्खास्त कर दिया।

इतने नागरिकों से वसूला गया जुर्माना

गीला और सूखा कचरा अलग–अलग करके देने के लिए आम नागरिकों से भी लगातार अपील की जा रही है। साथ ही अब ऐसा नहीं करने पर जुर्माना की भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। निगम क्षेत्र के सभी दस जोन के 754 नागरिकों द्वारा गीला और सूखा कचरा अलग अलग नहीं देने पर उनके ऊपर 1,07,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर