नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में एक बार फिर खालिस्तानी स्लीपर सेल एक्टिव हो गए हैं। (Khalistani Sleeper Cells In Delhi) देश की इंटेलिजेंस एजेंसियों ने दिल्ली में एक बड़े षड़यंत्र का इनपुट दिया है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकरी के अनुसार आतंकी संगठन दिल्ली एनसीआर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं। इस संबंध में इंटेलिजेंस एजेंसियों ने कुछ वॉयस कॉल रिकार्ड किए हैं। पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में खालिस्तान समर्थक पोस्टर देखे गए हैं। इससे पुलिस में भी खलबली मच गई है।

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले ही पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में प्रो खालिस्तानी पोस्टर और पंपलेट देखे गए थे। ये पोस्टर विकासपुरी, जनकपुरी, पश्चिम विहार, पीरागढ़ी और कई अन्य हिस्सों में देखे गए थे। इसको लेकर दिल्ली पुलिस पहले से अलर्ट थी और पता करने की कोशिश कर रही थी कि किन लोगों या संस्थाओं ने ये पोस्टर लगाए हैं। इस संबंध में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस भी दर्ज किया है। लेकिन इसी बीच सामने आए नए इनपुट से पुलिस के कान खड़े हो गए हैं. पुलिस ने आनन फानन में पूरी दिल्ली में सघन नाकाबंदी और चेकिंग अभियान शुरू किया है।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
बता दें कि जिन इलाकों में पस्टर देखे गए है उन इलाकों में पुलिस ने गश्त तेज कर दी गई है और सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की योजना बना रहे खालिस्तानी संगठनों के बारे में खुफिया एजेंसियों के इनपुट के कारण पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है और संदिग्ध पर पैनी नजर रखी जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर