ED Again Locked Up Big Industrialists - कोल और पॉवर प्लांट वालों को ED ने किया है तालाब
ED Again Locked Up Big Industrialists - कोल और पॉवर प्लांट वालों को ED ने किया है तालाब

विशेष संवादाता, रायपुर

सोमवार को विशेष अदालत में ED टीम ने जेल में बंद सीएम की पूर्व ओएसडी सौम्या चौरसिया के खिलाफ चालान पेश कर दिया है। ईडी ने मनी लांड्रिंग और कोल लेवी मामले में जेल अभिरक्षा में बंद उप संचालक खनिज एसएस नाग, संदीप कुमार नायक, दीपेश टांक, और राजेश चौधरी को सोमवार को विशेष अदालत में पेश किया। विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में प्रकरण की सुनवाई होने के बाद तीन दिनों की रिमांड खत्म होने के बाद सभी को पेश किया गया है।

बताया गया कि चालान करीब 3 हजार पन्नों का है। उन्हें गत 2 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से न्यायिक रिमांड पर जेल में है। डिप्टी डायरेक्टर एसएस नाग, संदीप कुमार नायक, दीपेश टांक, और राजेश चौधरी को 14 दिन यानि 13 फरवरी तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

जेल में बंद सौम्या चौरसिया समेत सभी 10 आरोपियों के खिलाफ ईडी ने चालान पेश किया है। इस चार्जशीट में सौम्या, निखिल चंद्राकर, एस एस नाग, संदीप कुमार नायक, दीपेश टांक और राजेश चौधरी समेत कैलाश तिवारी, रजनीकांत तिवारी और अनुराग चौरसिया समेत 10 आरोपियों के नाम आरोप लगाया गया है।

विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश चालान में सभी 10 आरोपियों के खिलाफ करीब 178 पन्नो का परिवाद और 5503 पन्नो में चालान प्रस्तुत किया है। चालान में सभी आरोपियों के खिलाफ करीब 17 करोड़ रुपयों के लेनदेन की बात कही गई है।

आरोप पत्र में कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की मां कैलाश तिवारी, उसके भाई रजनीकांत तिवारी और सौम्या चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया के खिलाफ भी आराेप लगाए हैं। इन तीन व्यक्तियों से ED कई बार पूछताछ कर चुकी है, लेकिन अभी तक इनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

चालान में कैलाश तिवारी, रजनीकांत तिवारी और अनुराग चौरसिया को भी अभियुक्त बनाया गया है। ईडी ने सीआरपीसी की धारा 173 के तहत लिफाफा बंद आवेदन पेश किया। जिसमे जांच के दौरान आगामी दिनों में अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी और चालान पेश करने की मांगी अनुमति। कोर्ट ने दी अनुमति। चालान पर अगली सुनवाई 14 फरवरी तय की है।