जम्मू-कश्मीर : दुनिया भर में मशहूर जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग स्कीइंग रिजॉर्ट (Gulmarg skiing resort) में भयानक बर्फीला तूफान आया है। जिसमें 2 लोगो की मृत्यु हो गयी है। दोनों मृतक पोलैंड के नागरिक बताए जा रहे हैं। ये एवलॉन्च उस वक्त आया जब लोग बर्फ का मजा लेते हुए स्कींग कर रहे थे। उस वक्त विदेशी और स्थानीय पर्यटक ढलान पर थे। तभी अचानक इस भयानक एवलॉन्च ने लोगों को अपनी चपेट में ले लिया । इस दौरान कई लोग अपनी जान बचाने के लिए भागते भी नजर आए।

इस खौफनाक घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एवलॉन्च आते ही लोगों में अफरातफरी मच गई। इसके बाद बारामूला जिला पुलिस के एक प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए कहा, हिमस्खलन गुलमर्ग में एक प्रसिद्ध स्की रिज़ॉर्ट अफरवत चोटी हापथखुद में हुआ। बारामूला पुलिस ने अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू कर दिया है। कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। ” जानकारी के मुताबिक एवलॉन्च में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है जिसमें अब 19 विदेशी नागरिकों को बचा लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्कीइंग करने वाले 21 विदेशी नागरिकों के तीन दलों और दो स्थानीय गाइड हापथखुद कांगडोरी में स्की ढलान पर थे कि इसी दौरान अपराह्न लगभग 12.30 बजे एवलॉन्च आया। उन्होंने बताया कि पोलैंड के दो नागरिकों के शव बरामद कर लिये गए हैं। अन्य 19 लोग जो अफरवात क्षेत्र की बर्फीली चोटियों में फंस गए थे, उन्हें बारामूला जिला पुलिस के दलों ने बचा लिया है। अफरवात क्षेत्र अपने स्की ढलानों के लिए प्रसिद्ध है और हर सर्दियों में सैकड़ों पर्यटक यहां आते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें गुलमर्ग के निकट सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर